Suryakumar Yadav ने बाबर को उनके स्थान से हटाया, भूवी को हुआ नुकसान

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav ने की बाबर को उनके स्थान से हटाया, भूवी को हुआ नुकसान

भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया जीत नहीं पाई हो लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में एक बहुत बड़ा कारनामा कर दिया है जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी पछाड़ दिया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 25 बॉल में 46 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसका फायदा अब उन्हें मिला है. वहीं अन्य खिलाड़ियों को उनके खराब प्रदर्शन से नुकसान भी झेलना पड़ा.

सूर्या ने बाबर आजम को पछाड़ा

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में बाबर आजम को पछाड़ते हुए नंबर 3 पर पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की चांदी हुई है. एक तरफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक पायदान की छलांग लगाई है तो दूसरी ओर बाबर आजम को एक पायदान का घाटा हुआ है. सूर्या के पास कुल 780 रेटिंग पॉइंट्स है तो वही बाबर आजम के 771 रेटिंग प्वाइंट्स है.

यह भी पढ़ें- Australia के खिलाफ आज दूसरे टी-20 में पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया

टॉप 10 में इकलौते बल्लेबाज हैं सूर्य कुमार

टी-20 के बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इकलौते भारतीय बल्लेबाज है जो टॉप-10 में शामिल है. वहीं अगर ऑल राउंडर की रैंकिंग को देखें तो हार्दिक पांड्या को शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है. हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप 5 में शामिल हो गए हैं और 2 पायदान के फायदे के साथ वह पांचवें नंबर पर आ चुके हैं जिनकी कुल 180 रेंटिंग है. वही शाकिब अल हसन 248 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप ऑलराउंडर है.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik से ज्यादा दमदार फिनिसर हैं पंत, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

इन खिलाड़ियों को हुआ घाटा

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों को फायदा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा 14वें पायदान पर है. अगर गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को दो पायदान का घाटा हुआ है जहां अब वो नौवें नंबर पर आ गए हैं. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 52 रन दिए और एक भी सफलता हासिल नहीं की जो उन पर भारी पड़ा. हालांकि भुवनेश्वर कुमार टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में एकलौते गेंदबाज है.

यह भी पढ़ें- देर से ही सही Rahul Dravid की खुली आंखें, टीम इंडिया की हार के बाद BCCI से की ये मांग