Suryakumar Yadav तोड़ा शिखर धवन का रिकॉर्ड, बने भारत के नंबर-1 बल्लेबाज

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav तोड़ा शिखर धवन का रिकॉर्ड, बने भारत के नंबर-1 बल्लेबाज

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इन दिनों अपने बल्ले से जमकर कहर मचाते नजर आ रहे हैं. जब भी वह क्रीज पर आते हैं तो चौके- छक्के की बरसात कर देते हैं और मुकाबले को जल्द ही खत्म कर देते हैं जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जिसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है जिन्होंने अब इस मामले में शिखर धवन को भी पीछे छोड़ दिया है और भारत के नंबर एक बल्लेबाज बन चुके हैं.

सूर्यकुमार ने बनाया ये रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी-20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेली के बाद उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 4 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जहां शिखर धवन के नाम एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड था जो अब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के नाम दर्ज हो चुका है. जो इस वक्त चर्चा का विषय बन चुके हैं जिनके आगे भारत का बड़ा-बड़ा बल्लेबाज भी फेल होने लगा है.

यह भी पढ़ें- Karan Johar ने ट्रोलर्स को लिया आड़े हाथों, उनके बच्चों को गाली देने वालो को किया सतर्क

टूटा शिखर धवन का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच के सातवें ओवर में लगातार छक्कों के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने धवन की रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. दरअसल शिखर धवन ने 2018 में 689 रन का रिकॉर्ड बनाया था जो अब टूट चुका है. आपको बता दें कि सूर्या इस साल 21 मैच खेलकर पहले ही कैलेंडर ईयर के टॉप रन स्कोरर बने हुए हैं.

इस मैच में भी उन्होंने साउथ अफ्रीका की गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और रोहित शर्मा सहित विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के आउट हो जाने के बाद उन्होंने जो अपने बल्ले से कमाल दिखाया, इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक नई उपलब्धि हासिल की. आपको बता दें कि ग्रीनफील्ड स्टेडियम में बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने चौकों छक्कों की मदद से बड़े- बड़े सूरमाओं को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें- 23 साल के Arshdeep Singh ने 400 टी20 मैच खेलने वाले बल्लेबाजों को इस तरह बनाया शिकार

ये तो बस शुरुआत है

बीते मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साल 2016 में विराट कोहली द्वारा बनाए गए 641 रनों की टैली को पीछे छोड़ दिया था. इस साल देखा जाए तो सूर्यकुमार यादव ने एक शतक के साथ- साथ पांच अर्धशतक भी लगाए हैं जो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की एक बहुत बड़ी दहाड़ है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए खुशखबरी, Mohammed Shami हुए कोरोना से ठीक