‘मुझे कोई दवाई या इंजेक्शन दो… मुझे फिट कर दो’, Suryakumar Yadav नें AUS के खिलाफ बीमार होकर भी खेले विनिंग पारी

Suryakumar Yadav

'मुझे कोई दवाई या इंजेक्शन दो... मुझे फिट कर दो', Suryakumar Yadav नें AUS के खिलाफ बीमार होकर भी खेले विनिंग पारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जिस तरह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की उसकी आज हर तरफ तारीफ हो रही है लेकिन यह बात शायद ही किसी को पता होगी की धमाकेदार पारी खेलने से पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) काफी बीमार थे लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने मैच खेलने का फैसला लिया और अपनी पारी से हर किसी का दिल जीत लिया.

मैच से पहले था पेट में दर्द और बुखार

मैच खत्म होने के बाद जब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से अक्षर पटेल ने सवाल किया कि वह सुबह 3:00 बजे क्यों उठ गए थे तो सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मौसम बदल रहा है और हम ट्रैवल भी कर रहे हैं. ऐसे में उनके पेट में दर्द था और बाद में बुखार भी आ गया था लेकिन साथ में उन्हें पता था कि यह एक निर्णायक मैच था. इसलिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने डॉक्टर से बोला कि अगर यह वर्ल्ड कप का फाइनल होता तो, मैं ऐसे बीमारी लेकर बैठ नहीं सकता हूं तो आपको जो कुछ भी करना पड़े करो. मुझे कोई दवाई या इंजेक्शन दो लेकिन मुझे फिट कर दो.

मैच में आकर किया कमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 36 गेंदों पर 69 रन की शानदार पारी खेली जो इस बात को दर्शाता है कि इस मुकाबले में वह कितनी मजबूती के साथ अपना बल्ला घुमा रहे थे. इतना ही नहीं जिस तरह सूर्यकुमार यादव फॉर्म में थे विराट कोहली ने ज्यादा उन्हें ही इस स्ट्राइक पर रखा जिस वजह से भारत ने इस निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया.

यह भी पढ़ें- ‘बदला हुआ पूरा’, Deepti Sharma ने लिया 21 साल पुराना बदला, अंग्रेजों ने की थी शुरुआत

Suryakumar Yadav बने प्लेयर ऑफ द मैच

जिस तरह से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने धुआंधार पारी खेली उन्हें आखिरी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 190 से ज्यादा का था जहां विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 104 रनों की साझेदारी हुई. देखा जाए तो सीरीज के तीनों मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का योगदान बेहद ही सराहनीय रहा जो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए एक मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ‘जहां हूं खुश हूं’, Ajinkya Rahane के सिर पर चढ़ा जीत का घमंड