‘डर है कि कहीं वो मेरी नंबर 4 की जगह छीन ना ले’ Suryakumar Yadav को इस खिलाड़ी से लग रहा है डर

Suryakumar Yadav

'डर है कि कहीं वो मेरी नंबर 4 की जगह छीन ना ले' Suryakumar Yadav को इस खिलाड़ी से लग रहा है डर

Suryakumar Yadav: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच के टी20 श्रृंखला का आखरी मैच काल यानि मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. जहां साउथ अफ्रीका ने भारत को 49 रन से हरा कर इस मुकाबलों को जीत लिया. हालांकि इससे पहले हीं भारत ने तिरुवनन्तपुरम और गुहाटी में शुरुआत के दोनों मैच जीत क्र सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया था.

साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया बड़ा टारगेट

सौथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए साउथ अफ्रीका के धुरंधरों ने मात्र 3 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में भारत के सामने 227 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इस स्कोर का सामना करने उतरे भारतीय बल्लेबाजो का बल्ला नहीं चल सका और उन्होंने 18.3 ओवर में 178 रन बना कर ऑल आउट हो गए.

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज रुसो ने नाबाद 48 गेंदों में टी20 इंटरनेशनल का अपना पहला शतक बनाया. वहीं, डिकॉक ने 68 और स्टब्स ने 23 रन बनाए. आखिरी में आए डेविड मिलर ने छक्कों की हैट्रिक लगा दी और मात्र 5 गेंदों पर नाबाद 19 रन बना दिए.

5 सालों बाद भारत ऐसे हारा है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के किसी भी बल्लेबाज ने मैच जीत की जिम्मेदारी नहीं ले सका. ओपनिंग करने आए कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने भी कमाल नहीं दिखा सके. रोहित तो पहले ओवर के दुसरे गेंद पर 0 रन बना कर आउट हो गए. उनके बाद श्रेयस अय्यर को मौका मिला था लेकिन वो भी 4 गेंद में 1 रन बना कर आउट हो गए. इस मैच में इन तीन खिलाड़ियों (दिनेश कार्तिक ने 46 रन ऋषभ पंत ने 27 रन और दीपक चाहर ने 31 रन) नें हीं थोड़े बहुत रन बना सके. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी बल्ला भी इस मैच में शांत रहा. 2017 के बाद यह पहला मौक़ा है जब भारत घरेलू धरती पर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हारा है.

इस खिलाड़ी से भयभीत हुए Suryakumar Yadav

भारतीय सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक सफल बल्लेबाज साबित हुए. वो इस श्रृंखला के ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे. इस श्रृंखला के आखिरी मैच को छोड़ दें तो बाकि के दो मैचों में इनका बल्ला कुब चला है और दोनों में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है. सूर्य (Suryakumar Yadav) ने तीन मैचों में दो अर्ध शतक लगाते हुए कुल 119 रन बनाए है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आखरी मैच के बाद कहा की,

वास्तव में नहीं, मैंने आँकड़ों की जाँच नहीं की. लेकिन मुझे लगता है कि यह खेल की मांग थी. मेरे दोस्त ये चीजें (आंकड़े और नंबर) व्हाट्सएप पर भेजते हैं, मैं इसका हिसाब नहीं रखता. विचार प्रक्रिया वही थी, मैं बस आनंद लेना चाहता था. मुझे थोड़ा रुककर खेलना पड़ा और दिनेश कार्तिक के साथ साझेदारी बनानी पड़ी, लेकिन आज यह नहीं हो सका. दिनेश कार्तिक को कुछ समय की जरूरत थी और मुझे लगता है कि उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, मेरा नंबर 4 मुश्किल में है. मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, लेकिन मैं इसका इंतजार कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें- आज भारत के खिलाफ Rilee Rossouw की किस्मत ने दी साथ, हिट विकेट के बाद भी नहीं हुए आउट, देखें विडियो