तूफानी पारी खेलने के बाद भी Suryakumar Yadav नहीं है कप्तान रोहित के हीरो

Suryakumar Yadav

तूफानी पारी खेलने के बाद भी Suryakumar Yadav नहीं है कप्तान रोहित के हीरो

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए, भारतीय टीम (Team India) को मैच जीतने में एक अहम् भूमिका निभाई. इसके बाद भी भारतीय टीम (Team India) के कप्तान के लिए इस मैच का हीरो कोई और है. भारत ने साउथ अफ्रीका को ये मैच 8 विकेट से हराक सीरीज में 1-0 से अपना बढ़त बना लिया है. अब भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच हो रहे तीन मैचों का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी मे खेला जायेगा.

भारतीय गेंदबाजो और बल्लेबाजों ने किए दमदार प्रदर्शन

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई साउथ अफ्रीका टीम के 5 बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत के 3 ओवर के अन्दर ढेर कर दिया. जिसके बाद से दबाव में खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 106 रन का टारगेट दिया. जिसके बाद से दो भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर 16.4 ओवर में हीं  110 रन बनाकर भारतीय टीम (Team India) को जीत दिलाई. इस मैच में भारत ने 2 विकेट खोये और साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से अपनी बढ़त बना ली.

यह भी पढ़ें- Arshdeep Singh ने कप्तान रोहित और कोच राहुल को किया नजरंदाज, इसे दिया अपने प्रदर्शनं का श्रेय

Suryakumar Yadav की तूफानी पारी

केएल राहुल इस मैच में थोड़े धीमे साबीत हुए लेकिन उन्होंने 56 गेंद में 4 छक्के और 2 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 51 रनों की नाबाद पारी खेली. वही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नें तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 33 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 50 रन बनाकर नाबाद रहे.

रोहित ने मैच प्रजेंटेशन में बताया मैच का टर्निंग पॉइंट

विकेट मुश्किल था। आप इस तरह के खेल को खेलकर बहुत कुछ सीखते हैं। आप समझते हैं कि टीम को कठिन परिस्थितियों में क्या करने की जरूरत है। इस तरह का खेल खेलना अच्छा लगा। हमें पता था कि पिच पर घास देखकर गेंदबाजों को कुछ मिलेगा, लेकिन हमें पूरे 20 ओवर तक मदद की उम्मीद नहीं थी। यह अभी भी नम था। दोनों टीमें मुकाबले में थीं और जिस टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया उसने मैच जीत लिया। हमने अच्छी शुरुआत की, कम समय में 5 विकेट हासिल किए और वह टर्निंग प्वाइंट था।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत की शानदार जीत पर गदगद हुए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी को दिया क्रेडिट

रोहित ने बताया आज का हीरो दिया जीत का श्रेय

तेज गेंदबाजों (दीपक चाहर और अर्शदीप के बारे में बात करते हुए) के लिए मदद होने पर गेंदबाजी कैसे करें, इसका सही प्रदर्शन। हमें पता था कि यह आसान नहीं होगा। कंडीशंस का सम्मान करना होगा। दो विकेट गंवाए और केएल और सूर्या के बीच की साझेदारी ने हमें लाइन के पार पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: सूर्यकुमार की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका, भारत ने पहले मुकाबले पर किया कब्जा