हांगकांग के हराने के बाद Suryakumar Yadav ने अपने प्रदर्शन के बारे में किया खुलासा, कहा- पहले से हीं मेरे दिमाग में…

Suryakumar Yadav

हांगकांग के हराने के बाद Suryakumar Yadav ने अपने प्रदर्श के बारे में किया खुलासा, कहा- पहले से हीं मेरे दिमाग में...

कल भारत बनाम हांगकांग मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नें अपनी मैच विनिंग पारी खेली. इस मैच में भारत ने हांगकांग को 40 रन से हराया. इस मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रहे, उनके साथ विराट कोहली का बल्ला भी खूब चला. इस मैच में दोनों बल्लेबाजों के बीच एक शानदार साझेदारी देखने को मिली. एशिया कप में भारत ने लगातार दोनों मैच में सामने वाले टीम को बहुत बुरी तरह से हराया है. 28 अगस्त को एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ था. भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, जिसके हीरो रहे हार्दिक पंड्या.

मेरी योजना स्पष्ट थी- Suryakumar Yadav

suryakumar yadav

हांगकांग से जीत के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ‘मैन ऑफ द मैच’  ने कहा से नवाजा गया. इस दौरा सूर्यकुमार ने कहा

“उनमें से कुछ (शॉट्स) पहले से ही मेरे दिमाग में थे। यह प्रारूप इस बारे में है कि आप क्या सोचते हैं और बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले आप कैसे तैयारी करते हैं। मुझे लगा कि विकेट थोड़ा धीमा है। मेरी योजना स्पष्ट थी। मेरी भूमिका थी अंदर जाना और रनगति को ऊपर ले जाना और बस खुद को व्यक्त करना, मुझे बस यह पसंद आया। (अलग-अलग नंबर पर खेलते हुए) आपको लचीला होना होगा, आपको किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा और मैंने ओपनिंग भी की है। मैंने सभी नंबरों पर बल्लेबाजी की है। मुझे बहुत मजा आया।”

सूर्यकुमार यादव ने सबसे तेज खेला अर्धशतकीय पारी

surykumar

हांगकांग के खिलाफ भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जिसमें ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल. जहां रोहित शर्मा ने 13 गेंद में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद उनकी जगह विराट कोहली मैदान में आए और उन्होंने कमाल की पारी खेली. 1 चौका और 3 छक्के की मदद से 44 गेंद में 59 रन की नाबाद पारी खेली.

वहीं केएल राहुल के आउट होने के बाद दुसरे विकेट पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) खेलने आए और अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 26 गेंद में 68 रन बनाया. इन दोनों बल्लेबाजों के कमाल की साझेदारी से भारत ने हांगकांग के सामने 192 रन का स्कोर खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें- Team India पहुंची सुपर 4 में, हांगकांग को बुरी तरह हराया

हांगकांग की धीमी गति की बल्लेबाजी बनी हार की वजह

hong kong batsman

192 रन का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम के बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की और इस टी20 मैच के 20 ओवर तक वो बहुत ही धीमी गति से रन बनाए. जिसका नतीजा ये रहा की उनके पास 5 विकेट रहते हुए भी रन बनाने के लिए गेंद नहीं बची और वो 5 विकेट कके नुकसान पर भारत से 40 रन से हार गए.

यह भी पढ़ें- मेरे बाबू ने आज गेंद खाया…, KL Rahul की धीमी पारी से सोशल मिडिया पर हुई फजीहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *