Suryakumar Yadav ने लगाया T20 इंटरनेशनल में पहला शतक, मौका मिलते ही दिखाया कमाल

Suryakumar Yadav

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने बल्ले से ऐसा कमाल दिखाया कि अब हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है. इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 117 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल शतक पूरा किया. भले ही टीम इंडिया इस मैच को जीत नहीं पाई लेकिन इसके बावजूद भी सूर्यकुमार यादव ने जो बल्लेबाजी कि उसे लेकर बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी अब उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

Suryakumar Yadav ने संभाली पारी

Suryakumar Yadav

जब सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी करने आए तो उस वक्त 13 रन पर भारत के 2 विकेट और 30 रन पर चार विकेट गंवा दिया था. उस वक्त सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 19 ओवरों में 117 रन की धमाकेदार पारी खेली. इसके अलावा यह बात भी कही जा रही है कि अगर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आखिरी ओवर तक टिक जाते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था लेकिन 19वें ओवर के बाद मोईन अली की गेंद पर वह आउट हो गए.

इंग्लैंड को दिन में दिखाएं तारे

Suryakumar Yadav

सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत के सामने 215 रनों का लक्ष्य रखा जिसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन जब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी करने आए तो हर किसी को यह उम्मीद थी कि इस सीरीज में टीम इंडिया इंग्लैंड का सूपड़ा साफ कर देगी पर किसी भी बल्लेबाज ने आखरी के ओवर में सूर्यकुमार यादव का साथ नहीं दिया जिस वजह से टीम इंडिया को आखरी के ओवर में हार मिली.

टीम इंडिया ने लिया हार का बदला

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की पारी की सबसे खास बात यह है कि उन्होंने अपना शतक केवल 55 गेंदों पर पूरा किया जिसमें उन्होंने 14 चौके और 6 छक्के लगाए. भारत के लिए रोहित शर्मा ने अब तक 4 सेंचुरी लगाई है जबकि केएल राहुल ने दो जहां इसी तरह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल मैच में सेंचुरी लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन चुके हैं और यह भारत की तरफ से 9वीं सेंचुरी है.

अगर अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो सुरेश रैना और दीपक हुड्डा ने भी भारत के लिए सेंचुरी लगाई है. भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में भले ही इंग्लैंड ने भारत को 17 रनों से हराया है. इसके बावजूद भी टीम इंडिया यह सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब हो पाई है. जहां इस सीरीज को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने पिछली हार का बदला पूरा कर लिया है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli कब तक करते रहेंगे टीम इंडिया का नुकसान, टीम से बाहर करने की आई बारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *