T20 World Cup, IND vs ENG: विराट और पंड्या ने बचाई भारत की इज्जत, भारत ने इंग्लैंड को 169 रन का दिया लक्ष्य

IND vs ENG

T20 World Cup, IND vs ENG: विराट और पंड्या ने बचाई भारत की इज्जत, भारत ने इंग्लैंड को 165 रन का दिया लक्ष्य

T20 World Cup, IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान के साथ भारत और पाकिस्तान में से कौन सी टीम टकराने वाली है ये आज तय हो जायेगा. फाइनल 4 में भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान क्वालीफाई किए थे. सेमीफाइनल का पहला मुकाबला बुधवार यानी 9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया. जिसमे पाकिस्तान ने कीवी टीम को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुँच गई है. वहीं आज एडिलेड में फाइनल में जाने के लिए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) बीच मुकाबला चल रहा है.

IND vs ENG मुकाबले में पंड्या और विराट बने हीरो

भारत के खिलाफ टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. भारत की शुरुआत बहुत खराब रही. भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आज इंग्लैंड के सामने फ्लॉप रहे और उन्होंने 5 गेंद में 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 28 गेंदों में 4 चके की मदद से 27 रन बनाकर आउट हो गए.

अब क्रीज पर वो खिलाड़ी (विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव) मौजूद थे जिनसे एक अच्छी साझेदारी की उम्मीद थी. लेकिन उनकी साझेदारी ज्यादा देर नहीं चली और सूर्यकुमार आज बहुत जल्द मैदान छोड़कर पवेलिय को चले गए. इस दौरान उन्होंने 10 गेंदों में 1 चूका और 1 छक्का की मदद से 14 रन बनाकर आउट हो गए.

विराट कोहली ने आज इंग्लैंड के सामने रिकॉर्ड पारी खेली. कोहली ने आज सेमीफाइनल में खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल में अपना 4000 रन पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 39 गेंदों में 4 चिके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और कैच आउट हो गए.

वहीं हार्दिक पंड्या ने आखिरी के 5 ओवर में शानदार बल्लेबाजी की, इस दौरान उन्होंने कई बड़े हिट्स लगाए जिसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. पंड्या ने 4 चक्के और 5 चौके लगाए. 33 गेंदों में पंड्या ने 63 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि 6वें विकेट के लिए खेलते हुए ऋषभ पंत ने 4 गेंदों में 1 चौके की मदद से 6 रन बनाकर हार्दिक पंड्या को स्ट्राइक देने के लिए 19वें ओवर के तीसरे गेंद पर रन आउट हो गए. भारत ने अपनी बल्लेबाजी इनिग समाप्त करते हुए इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया है.

यह भी पढ़ें- ‘जाकर ले ले फिर’, उर्वशी के नाम पर ऋषभ पंत बौखलाए, दिया फैंस को करारा जवाब