T20 World Cup से पहले टीम इंडिया की होगी परीक्षा, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलनी होगी सीरीज

T20 World Cup

T20 World Cup से पहले टीम इंडिया की होगी परीक्षा, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलनी होगी सीरीज

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारत की एक बहुत बड़ी परीक्षा होने वाली है जिसमें यह पता चलेगा कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया कितनी मजबूत है. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसे बड़े देशों के खिलाफ अपने ही घर में वाइट बॉल क्रिकेट की सीरीज का ऐलान हो चुका है जो 23 सितंबर से शुरू होगा. यह मैच अपनी धरती पर खेला जाएगा जहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है.

T20 World Cup ये है पूरा शेड्यूल

mattch schedule

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी मोहाली का पीसीए स्टेडियम करेगा और इसके बाद नागपुर और हैदराबाद में दूसरे और तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन होगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टी-20 मैच 20 सितंबर को, दूसरा टी-20 मैच 23 सितंबर को और तीसरा मुकाबला 25 सितंबर को खेला जाएगा.

वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच 28 सितंबर को, दूसरा टी-20 मैच 2 अक्टूबर को और तीसरा टी-20 मैच 4 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसके बाद 6 अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरु हो जाएगी.

बीसीसीआई ने किया ट्वीट

tweet

बीसीसीआई ने भी अपने टि्वटर हैंडल से इस बात की जानकारी दे दी है. देखा जाए तो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले टीम इंडिया के लिए यह एक बहुत बड़ा इम्तिहान है जिसमें उसके खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी रूप से मायने रखता है. देखा जाए तो अगर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी जगह पक्की करनी है तो आगामी सीरीज में उन्हें शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा वरना इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहे है.

अहम है ये दोनों मुकाबले

ind vs aus sa

जो भारतीय खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का हिस्सा होंगे उनके लिए वनडे सीरीज में शामिल होने की संभावना काफी कम है क्योंकि वे खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे. ऐसे में यह पूरी उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की ओर से दोयम दर्जे की टीम मैदान में उतर सकती हैं. यही वजह है कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के लिए भारतीय टीम के लिए यह मुकाबले काफी अहम साबित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma के बाद ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, दिग्गजों ने लगाई मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *