T20 World Cup के बाद रिटायर होंगे ये खिलाड़ी, रविचंद्रन अश्विन भी शामिल

T20 World Cup

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन होने जा रहा है जिसमें 16 टीमें आमने-सामने होंगी. इस वर्ल्ड कप के बाद कहा जा रहा है कि कई खिलाड़ी का क्रिकेट करियर का सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा. यह वर्ल्ड कप कुछ खिलाड़ियों के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है जो वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद टी-20 इंटरनेशनल को अलविदा कह सकते हैं. इस खिलाड़ियों की सूची में रविचंद्रन अश्विन सहित कई बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों का नाम है.

यह खिलाड़ी लेंगे सन्यास

T20 World Cup

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद जो खिलाड़ी संन्यास लेने वाले हैं उनमें कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिसमें ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम के कप्तान एरोन फिंच, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी, डेविड वॉर्नर, बांग्लादेशी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन और टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन संन्यास लेंगे. इन सभी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है जिन्होंने अपनी उपस्थिति में टीम को कई अहम मैच जीताए हैं और अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है.

T20 World Cup पर हर किसी की निगाहें

T20 World Cup

इस साल के अंत में जो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) होना है उस पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है क्योंकि एक तरफ कई खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद संन्यास लेंगे तो वहीं दूसरी ओर भविष्य के लिए कई देशों को नया कप्तान, नया ऑलराउंडर मिल जाएगा. यही वजह है कि लगातार हर टूर्नामेंट में सिलेक्टर अपनी निगाहें टिकाए हुए हैं कि किन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए. पिछली बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार टीम इंडिया से काफी उम्मीदें हैं.

T20 World Cup में शामिल हो सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

T20 World Cup

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जो हर फॉर्मेट में कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं. अब उनका सफर खत्म होने जा रहा है जहां इस साल के अंत में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के छोटे फॉर्मेट का टूर्नामेंट उनके लिए आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है. रविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे टी-20 सीरीज में मौका दिया गया है और यह पूरी तरह से दावा किया जा रहा है कि इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भी उन्हें जरूर चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ आज Team India में पंत की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *