Team India ने 1 साल में बनाए 8 कप्तान, कब खत्म होगी तलाश?

Team India

टीम इंडिया (Team India) का भविष्य में कप्तान कौन होगा इसके लिए कई नए चेहरे सामने आ चुके हैं जहां अभी भी कप्तान की तलाश खत्म नहीं हुई है. देखा जाए तो 1 महीने के अंदर यह चौथी बार होगा जब कप्तान को बदलते हुए शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई. वही इस पूरे साल की बात करें तो भारत ने अभी तक 8 खिलाड़ियों को कप्तानी सौंपी है जहां अभी भी यह तलाश खत्म नहीं हुई. देखा जाए तो सोशल मीडिया पर इस विषय को लेकर खूब चर्चा भी हो रही है क्योंकि स्पष्ट रूप से एक ऐसा चेहरा सामने नहीं आ पा रहा है जो भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के लिए कप्तानी करेगा.

अब रिटायर होंगे रोहित शर्मा

Team India

देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के कप्तान को बदलना यह बीसीसीआई की कोई तय योजना लगती है क्योंकि वर्तमान में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा अब 34 वर्ष के हो चुके हैं. ऐसे में उनके बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, यह एक बहुत बड़ा विषय बन चुका है क्योंकि अब वह लंबे समय तक वह टीम इंडिया (Team India) की कमान नहीं संभाल सकते हैं इसलिए टीम इंडिया को एक ऐसे कप्तान की तलाश है जो रोहित शर्मा की कमी पूरी करें.

इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

Team India

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले सीरीज में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है जो काफी वक्त से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे थे जहां रविंद्र जडेजा इस सीरीज में उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे. देखा जाए तो इसी के साथ टीम इंडिया को करीब आधा दर्जन से ज्यादा कप्तान मिल चुके हैं जहां इस वक्त चोट की वजह से रोहित शर्मा टीम से बाहर नजर आ रहे हैं और उन्हें इसी बीच सीरीज में आराम करने का मौका दिया गया है.

इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

Team India

इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो सीरीज खेलनी है उसके लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी का नाम शामिल है. हालांकि अभी टी-20 टीम का ऐलान पूर्ण रूप से नहीं किया गया है जहां यह स्पष्ट हो जाएगा कि इन खिलाड़ियों को टीम (Team India) में जगह मिलेगी या इन्हें आराम करने का मौका दिया जाएगा. देखा जाए तो साउथ अफ्रीका सीरीज में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम से बाहर आराम करने का मौका मिला था. इसके बावजूद भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों ने कुछ कमाल नहीं दिखाया.

ये भी पढ़े-  Birthday Special: MS Dhoni बनना चाहते थे फुटबॉलर, क्रिकेट ने बदल दी जिंदगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *