Australia के खिलाफ आज दूसरे टी-20 में पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया

Australia

Australia के खिलाफ आज दूसरे टी-20 में पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चल रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 विकेट से गवाने के बाद टीम इंडिया की रणनीती यही होगी कि किसी तरह इस मुकाबले में वापसी करें वरना यह सीरीज हाथ से निकल सकती है. देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए बाकी बचे दोनों मुकाबले नॉकआउट की तरह है जिसमें ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा एक बहुत बड़ा बदलाव करके ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उतर कर सकते हैं.

प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास एक बेहतर मौका है कि वह अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को खोजें ताकि आगे किसी भी तरह का प्रयोग ना करना पड़े. आपको बता दे कि 23 अक्टूबर को सीरीज का दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला नागपुर में खेला जाना है जिसके लिए रोहित शर्मा टीम इंडिया में बदलाव कर सकते हैं और माना जा रहा है कि उन चेहरों को जगह दी जाएगी जो पिछले मुकाबले में गायब थे.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik से ज्यादा दमदार फिनिसर हैं पंत, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

गेंदबाज़ी में की कमी

सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सामने टीम इंडिया ने 209 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में चार गेंद शेष रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को पूरा किया. इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए जिस वजह से यह मुकाबला भारत के हाथ से निकल गया. ऐसे में रोहित शर्मा को एक खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरनी होगी. गेंदबाजी पूरी तरह पिछले मुकाबले में कमजोर नजर आई.

यह भी पढ़ें- देर से ही सही Rahul Dravid की खुली आंखें, टीम इंडिया की हार के बाद BCCI से की ये मांग

बचे दो मुकाबले में करना होगा शानदार

पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेलते हुए साफ तौर पर जसप्रीत बुमराह की कमी खली जो पावर प्ले में विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं. अक्षर पटेल इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने मोहाली टी20 में अच्छी गेंदबाजी की और 2 विकेट भी हासिल किए. ऐसे में माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की वापसी टीम इंडिया के लिए फायदेमंद होगा वरना ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हाथों 3 मैचों की टी-20 सीरीज भारत गवा सकती है.

यह भी पढ़ें- मैच हारकर भी Kl Rahul पड़े दिग्गजों पर भारी, बना डाला ये खास रिकॉर्ड