T20 World Cup के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, मोहम्मद शमी फिर गायब

T20 World Cup

T20 World Cup के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, मोहम्मद शमी फिर गायब

इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है जहां टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है तो कई ऐसे चेहरे गायब है जिसको लेकर अब मैनेजमेंट पर सवाल खड़ा किया जा रहा है. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्य टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है जो इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली है.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है. वही मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर और दीपक चहर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए चुना गया है.

गायब है मोहम्मद शमी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (T20 World Cup) के स्क्वाड में एक बार फिर से यह देखा जा रहा है कि मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी का नाम गायब है. जहां उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है जो केवल एक खानापूर्ति है. एशिया कप में भी मोहम्मद शमी को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया था और अब टी-20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें कोई भाव नहीं दिया गया. जिस तरह से मोहम्मद शमी ने आइपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन दिखाया ऐसे में हर किसी को उम्मीद थी कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा लेकिन मैनेजमेंट और कप्तान ने पूरी तरह नजरअंदाज किया.

यह भी पढ़ें- Cricket इतिहास में पहली बार, खिलाड़ी नहीं पूरी टीम को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’

T20 World Cup में भिडे़गी भारत-पाकिस्तान

इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 का आयोजन होना है जहां 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है. दोनों ही टीमें एक ही ग्रुप का हिस्सा है. भारत को पाकिस्तान के बाद साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के अलावा दो अन्य टीमों से भिड़ना है जिनका ऐलान ग्रुप स्टेज के मैचों के बाद होगा.

यह भी पढ़ें- Asia Cup ख़त्म हो गया पर उसका खुमार नहीं उतरा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मीम