Team India ने 101 रन के बडे़ अंतर से अफगानिस्तान को हराया, कोहली-भुवनेश्वर रहे हीरो

Team India

Team India ने 101 रन के बडे़ अंतर से अफगानिस्तान को हराया, कोहली-भुवनेश्वर रहे हीरो

टीम इंडिया (Team India) और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप के इस मुकाबले में कई ऐसे रोमांचक मोड़ नजर आए जिसने इस मुकाबले को हमेशा के लिए यादगार बना दिया. यह मैच विराट कोहली के 71वें शतक और भुवनेश्वर कुमार के पांच विकेट के लिए हमेशा जाना जाएगा. इस रोचक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने अफगानिस्तान को 101 रन के बड़े अंतर के साथ अफगानिस्तान को हराया है. भले ही टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंची हो लेकिन यहां से टीम इंडिया की नई शुरुआत हो चुकी है.

विराट कोहली को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

 

virat kohli 4

इस मुकाबले में विराट कोहली 71 वां शतक बनाने के साथ- साथ एक और कारनामा किया. आपको बता दें कि विराट कोहली को इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच और कैच ऑफ द मैच का भी अवार्ड दिया गया जिन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर शानदार कैच पकड़ा. इसी के साथ विराट कोहली ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने मुश्किल परिस्थिति में उनका साथ दिया और उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा का नाम लिया जिन्होंने उनका हौसला बढ़ाया.

Team India ने की शानदार बल्लेबाजी

kl rahul 2

इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा जिसमें टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया. इस वजह से यह मुकाबला और भी ज्यादा रोचक हो गया. आपको बता दें कि इस मैच में विराट कोहली ने 122 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं दूसरी ओर राहुल 62 रन बनाए. इसके अलावा ऋषभ पंत 16 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. वही सूर्यकुमार यादव केवल एक छक्का लगाकर अगली गेंद पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें- Delhi Capitals के खिलाड़ी पर बलात्कार का आरोप, जल्द होगी गिरफ्तारी

आज के मुकाबले ने बदल दी टीम की तस्वीर

team india 6

देखा जाए तो एशिया कप के सुपर 4 राउंड में 2 अंकों के साथ टीम इंडिया (Team India) इस वक्त तीसरे स्थान पर है. वहीं अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत सका जो चौथे स्थान पर है जहां भारत ने जीत के साथ एशिया कप का अंत किया है जो आगे के होने वाले टूर्नामेंट में टीम इंडिया (Team India) के लिए एक नई शुरुआत माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल को मिली कप्तानी, बाहर हुए रोहित शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *