Team India ने सीरीज के पहले ही मैच में जिंबाब्वे को धोया, 10 विकेट से जीता मुकाबला

Team India

Team India ने सीरीज के पहले ही मैच में जिंबाब्वे को धोया, 10 विकेट से जीता मुकाबला

भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया जिसमें टीम इंडिया (Team India) ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए एकतरफा मुकाबले में जिंबाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है. सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे ने टीम इंडिया को 190 रनों का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने बिना कोई विकेट गवाएं यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है जहां दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को होगा जो यह इस सीरीज की पूरी दशा तय करेंगा.

Team India के सामने जिंबाब्वे हुई पस्त

ind vs zim 4

भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभ्मन गिल ने 72 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए. वहीं शिखर धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए. दोनों के बीच अटूट शतकीय साझेदारी की वजह से टीम इंडिया 50 ओवर का खेल खत्म होने से पहले ही मैच जीत चुकी थी. वहीं दूसरी ओर जिंबाब्वे की टीम 40.3 ओवर में 189 रन पर सिमट गई जिसके बाद टीम इंडिया ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए इस स्कोर का पीछा किया.

दीपक चहर ने आते ही मचाया धमाल

deepak chahar 1

टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज दीपक चाहर जो काफी वक्त से चोटिल होने की वजह से बाहर चल रहे थे उन्होंने आते ही अपना तहलका मचाना शुरू कर दिया है जिन्हें मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. इस मैच में 3 खिलाड़ियों को उन्होंने आउट कर दिया जिसके बाद जिंबाब्वे की टीम धीरे-धीरे कमजोर होती नजर आई. इसके अलावा अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट लिए जहां इन गेंदबाजों की बदौलत जिंबाब्वे की खिलाड़ियों को ज्यादा स्कोर बनाने का मौका नहीं मिला जिस वजह से टीम इंडिया (Team India) को इतनी बड़ी जीत हाथ लगी.

भारत ने दर्ज की लगातार 13वीं जीत

team india 22

इस जीत के साथ टीम इंडिया (Team India) ने वनडे क्रिकेट में तीसरी बार जिंबाब्वे को 10 विकेट से हराया. इसी के साथ देखा जाए तो भारत के जिंबाब्वे के खिलाफ लगातार यह 13वीं जीत है जो किसी एक टीम के खिलाफ टीम इंडिया के लिए यह सर्वाधिक है. इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 12 मुकाबले जीते थे जहां 20 अगस्त को दोनों देशों के बीच होने वाला दूसरा मुकाबला बेहद ही रोचक होने वाला है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच होगी जंग, कौन तोड़ेगा किसका रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *