Team India में कहर मचने वाले ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं कप्तान

Team India

रोहित शर्मा की कप्तानी में भले ही भारतीय टीम (Team India) बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन अब रोहित के पास कप्तानी को लेकर अब ज्यादा समय नहीं बचा है। भारतीय टीम (Team India) में अब दो ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं जो कि तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा से उनके कप्तानी छीन सकते हैं। यह दोनों ही धाकड़ बल्लेबाज अपने दम पर मैं जिताने का माद्दा रखते हैं।

Rohit के बाद कौन होगा कप्तान?

rohit sharma 1

2007 में भारतीय इंटरनेशनल टीम में डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 35 साल के हो गए हैं ऐसे में अब उनकी कप्तानी ज्यादा दिन नहीं रह सकती है और उनकी जगह यह दो नए युवा खिलाड़ी ले सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन दो युवा खिलाड़ियों पर जो रोहित को हटाकर तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम (Team India) की कमाल संभाल सकते हैं।

Team India के अगले कप्तान

kl rahul 1

केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम के नए कप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प हैं। उन्होंने अपने करियर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल के साथ-साथ तीनों फॉर्मेट के इंटरनेशनल मुकाबलों में केएल राहुल (KL Rahul) का फॉर्म बेहद ही कमाल कर रहा है। अभी भी वह वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। कोविड-19 की वजह से साल 2020 में होने वाला T20 वर्ल्ड कप अब 2022 के अक्टूबर-नवंबर में शुरू होने जा रहा है। इस वर्ल्ड कप को ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। ऐसे में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम (Team India) का कप्तान बनने का मौका केएल राहुल (KL Rahul) के पास है, वह एक शानदार विकेटकपर बल्लेबाज हैं।

कप्तान की रेस में दुसरे खिलाड़ी

hardik pandya

भारतीय टीम (Team India) के अगले कप्तान बनने का दम जिन दो खिलाड़ियों के पास है उनमें से दूसरे खिलाड़ी भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हैं। पिछले कुछ महीनों से पांड्या बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। इस साल हुए आईपीएल में नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस का कमान संभालते हुए नजर आए, यही नहीं उन्होंने एक अच्छे प्रदर्शन के साथ टीम को पहले ही आईपीएल में ट्रॉफी दिलाई। यही कारण है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। उनके पास स्मार्ट दिमाग के साथ टीम की कमान संभालने के सारे गुण है।

यह भी पढ़ें- अब साल 2023 में होगा Asian Games का आयोजन, इस वजह से बदला गया फैसला

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *