Team India के लिए आई बड़ी खुशखबरी, चोट की वजह से बाहर हुआ इंग्लैंड का यह खिलाड़ी

Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच 23 जून से शुरू होने वाले टेस्ट मैच को लेकर टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बेहद ही बड़ी खबर सामने आ रही है जहां इंग्लैंड के एक दिग्गज बल्लेबाज सीरीज से पहले चोटिल हो चुके हैं और यह उम्मीद है कि वह इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. देखा जाए तो पहले से ही टीम इंडिया (Team India) इस सीरीज में आगे है और ऐसे में इस खिलाड़ी के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया को और फायदा मिल सकता है.

यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोटिल हो चुके हैं जो टीम इंडिया (Team India) के साथ होने वाले मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो पाएंगे इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस बात की जानकारी दी है कि जेम्स एंडरसन के टखने में चोट लगी है जिस वजह से वह टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे जहां कप्तान बेन स्टोक्स का कहना है कि इस खिलाड़ी के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें भारत के खिलाफ बड़ा टेस्ट मैच भी खेलना है. इस खिलाड़ी की चोट बेहद गंभीर है.

सीरीज में आगे है Team India

Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. यह मैच पिछले साल होने वाला था लेकिन कोरोनावायरस की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था क्योंकि पिछले साल चार मैचों के बाद भारत के कुछ खिलाड़ी और कोच कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन अभी भी यह खतरा कम नहीं हुआ है. इसलिए खिलाड़ियों पर खासतौर से नजर रखी जा रही है और उन्हें प्रोटोकॉल्स के पालन किए जाने को लगातार कहा जा रहा है.

IND vs ENG के लिए Team India की प्लेइंग इलेवन

Team India

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया रोहित शर्मा ,शुभ्मन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है. जहां बीसीसीआई ने यह स्पष्ट कर दिया है कि रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल इंग्लैंड दौरे के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे.

ये भी पढ़े- Jos Buttler बने सबसे कम बॉल पर 4000 रन बनाने वाले खिलाड़ी, सबको छोड़ा पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *