Asia Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर

Asia Cup

Asia Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर

एशिया कप (Asia Cup) 2022 से पहले टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है जहां तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस वक्त पीठ की चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. दरअसल उनकी इंजरी इतनी बढ़ चुकी है कि वह इस वक्त खेलने के लिए बिल्कुल भी स्वस्थ नहीं है. देखा जाए तो काफी समय से एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया को लेकर चर्चा चल रही थी जहां अब टीम इंडिया के स्क्वायड का ऐलान कर दिया गया है और कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है. वहीं कुछ खिलाड़ियों को चोट की वजह से बाहर रखा गया है.

चोट की वजह से बाहर हुए बुमराह

jasprit bumarah

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के आयोजन से पहले जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं. बीसीसीआई की ओर से यह बताया गया है कि जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे. वह हमारे मुख्य गेंदबाज है और हम चाहेंगे कि वह टी20 विश्व कप से पहले एक्शन में वापस आ जाए. हम उन्हें एशिया कप में खिलाकर जोखिम में नहीं डाल सकते हैं क्योंकि इससे उनकी चोट और बढ़ सकती है. वही जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान पर गेंदबाजी की ज्यादा जिम्मेदारी होगी.

छुट्टियां मना रहे जसप्रीत बुमराह

bumarah

चोटट की वजह से एशिया कप (Asia Cup) 2022 से बाहर होने के बाद माना जा रहा है कि सितंबर- अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के लिए उन्हें फिटनेस प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरना होगा. कुछ साल पहले भी जसप्रीत बुमराह के साथ यही समस्या हुई थी. फिलहाल वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे है. देखें तो इस बार एशिया कप (Asia Cup) में कुल 6 टीमें भाग ले रही है जिसका आयोजन 27 अगस्त से होगा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

Asia Cup के लिए टीम इंडिया स्क्वाड

IND vs WI

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, इन धाकड़ खिलाड़ियो की हुई एंट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *