ICC रैंकिंग में भारत को जोरदार झटका, पाकिस्तान के खिलाड़ी निकले आगे

ICC

टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी (ICC) ओडीआई रैंकिंग में एक जोरदार झटका लगा है जहां उसकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टीम ने बाजी मार ली है और वह टीम कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान की टीम है. देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान यह दोनों ही ऐसे देश है जब इन दोनों के बीच क्रिकेट होता है तो नजारा देखने लायक होता है क्योंकि जब भी इन दोनों देशों के बीच मैच का आयोजन होता है तो लोग अपना सारा काम छोड़कर मैच देखने में लग जाते हैं जहां आईसीसी रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान ने बाजी मार ली है. टीम इंडिया के इस रैंकिंग में इसमें पीछे होने की कई वजह मानी जा रही है.

ICC रैंकिंग में पाकिस्तान ने मारी बाजी

Team India

टीम इंडिया (Team India) को पीछे छोड़ने वाले पाकिस्तान इस वक्त 106 रेटिंग अंक के साथ है जो भारत से महज 1 अंक आगे है. दरअसल एक अंक की बढ़ोतरी के पीछे की वजह मुल्तान में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपनी हालिया सफलता के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान की टीम को आईसीसी (ICC) ओडीआई रैंकिंग में अच्छा स्थान दिलाने में कामयाबी पाई है. वही इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम 125 रेटिंग अंकों के साथ नंबर 1 की टीम बनी हुई है जहां दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. वहीं पाकिस्तान का स्थान चौथा है.

Team India के पास अभी भी है मौका

Team India

हालांकि टीम इंडिया (Team India) के लिए अभी भी कुछ बिगड़ा नहीं है. अभी भी अगर टीम इंडिया चाहेगी तो अपने इस रैंकिंग में सुधार कर सकते हैं. भारत के पास रैंकिंग में ऊपर बढ़ने का मौका है क्योंकि वे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ कई मैच खेलने वाली है. वहीं पाकिस्तान अब अपनी अगले वनडे सीरीज अगस्त में खेलेगी. ऐसे में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया को अच्छा मौका मिला है.

इस वजह से आगे है पाकिस्तान

Team India

आपको बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम काफी शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अपने हालिया शतक के साथ वह दो बार लगातार तीन वनडे शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने जहां इससे पहले साल 2016 में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की थी. यही वजह है कि आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम को भारत से ऊपर की जगह मिली है.

ये भी पढ़े- Team India में मौका मिलने के बाद भी विकेट के लिए तरसे आवेश खान, नहीं मिलेगी अब जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *