दूसरे वनडे से पहले Team India पर मंडराने लगा खतरा, हैमिल्टन में न्यूजीलैंड की जीत का दिखा ये खास ‘रिकॉर्ड’

Team India

दूसरे वनडे से पहले Team India पर मंडराने लगा खतरा, हैमिल्टन में न्यूजीलैंड की जीत का दिखा ये खास 'रिकॉर्ड'

इस वक्त भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसकी कप्तानी टीम इंडिया (Team India) के गब्बर शिखर धवन करते नजर आ रहे हैं जहां पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीतकर भारत को 7 विकेट से हराया है लेकिन दूसरा मुकाबला जहां होना है वहां न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है और अगर दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती है तो फिर भारत के हाथ से वनडे सीरीज निकल सकती है.

न्यूजीलैंड का पलडा है भारी

टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार 27 नवंबर को खेला जाना है जो हैमिल्टन की सीडॉन पार्क में खेला जाएगा. हैमिल्टन में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. यही वजह है कि दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया पर न्यूजीलैंड की टीम हावी पड़ सकती है. इस मैदान पर कीवी टीम ने 32 मैच खेले हैं और उसमें से 23 में जीत और 7 में हार मिली है. वहीं दो मुकाबले बिना नतीजे के रहे.

Team India को रहना होगा सावधान

दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड से हर मामले में सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि पिछले कुछ सालों में देखा जाए तो न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड यहां पर और शानदार है. पिछले 69 महीनों में न्यूजीलैंड की टीम हैमिल्टन में अपराजित है. न्यूजीलैंड ने सात मैच खेलते हुए इस दौरान सभी में जीत हासिल की है जिसमें दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान और भारत जैसी टीमों को हराया है.

यह भी पढ़ें-

शिखर धवन के लिए बना चिंता का विषय

न्यूजीलैंड की टीम को हैमिल्टन में आखिरी बार 19 फरवरी 2017 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद से इस टीम ने हैमिल्टन में कभी भी हार का मुंह नहीं देखा. 2017 में साउथ अफ्रीका से हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम यहां अपराजित रही है. वहीं अगर दूसरी ओर टीम इंडिया के हैमिल्टन में रिकॉर्ड की चर्चा करें तो कुल 11 मैच खेलते हुए भारत ने 8 मैच गवांए हैं और केवल तीन में जीत हासिल की है जहां टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कर रहे शिखर धवन के लिए यह एक बहुत बड़ा चिंता का विषय बन सकता है.

यह भी पढ़ें- जब ढाई महीने तक Wasim Akram को जबरदस्ती कैद में रखा गया, खिलाड़ी ने बताई अपनी दर्द भरी दास्तां