11 साल में Team India इंग्लैंड से हारी है बस एक सीरीज, आज इतिहास रचने का मौका

Asia Cup 2022

आज टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा जिसे लेकर कई तरह की अब बातें शुरू हो चुकी है. इससे पहले हुए मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने बुरी तरह से इंग्लैंड को हराकर यह मुकाबला जीता था जहां इस जीत के बाद टीम इंडिया के पास 1-0 की बढ़त है. ऐसे में टीम इंडिया के पास आज इतिहास रचने का मौका है. अगर आज टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीत जाती है तो फिर यह बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी.

Team India के पास इतिहास रचने का मौका

Team India

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच आज लॉर्ड्स में जो मुकाबला खेला जाना है, उसमें टीम इंडिया (Team India) के पास आज इतिहास रचने का मौका है. अगर आज टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो फिर 2-0 के साथ बढ़त हो जाएगी. अगर पिछले कुछ मुकाबलों का इतिहास उठाकर देखें तो इंग्लैंड टीम के लिए टीम इंडिया को हरा पाना लगभग नामुमकिन रहा है. पिछले 11 साल की बात करें तो इंग्लैंड टीम ने सिर्फ एक बार ही भारतीय टीम को द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया है. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को 5 बार सीरीज में हराया है.

Team India के पास है 11वीं सीरीज जीतने का मौका

Team India

आज टीम इंडिया (Team India) के पास इंग्लैंड के खिलाफ 11वीं सीरीज जीतने का मौका है. अभी तक दोनों टीमों के बीच 19 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेले जा चुके हैं. इसमें भारतीय टीम ने 10 बार तो वही इंग्लैंड की टीम ने सात बार सीरीज में जीत हासिल की है. इस दौरान 2 वनडे सीरीज ड्रॉ भी हुए हैं. आज अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो फिर यह भारतीय टीम के लिए 11वीं सीरीज में जीत होगी. अगर पिछली बार की बात करें तो भारतीय टीम अपने ही घर में इंग्लैंड से भिडी़ थी जब उसने इंग्लैंड को 2-1 से हराया था.

Team India ने इंग्लैंड को हराया

Team India

पिछले मुकाबले में जब इंग्लैंड के पास केवल 7 रन थे उसी वक्त इंग्लैंड के 3 विकेट गिर चुके थे. इंग्लैंड ने 26 रन बनाकर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद भी इंग्लैंड की हालत नहीं सुधरी. धीरे-धीरे उनकी टीम धराशाई हो गई और 110 के तौर पर टीम ऑल आउट हो गई जिसके बाद टीम इंडिया ने बेहद ही आसानी से इस स्कोर को चेज करके 10 विकेट के साथ इस मुकाबले को जीत लिया.

यह भी पढ़ें-  दिग्गजों का सवाल- Virat Kohli अगर टीम से लम्बे समय के लिए बाहर रहे तो कैसे फॉर्म में वापसी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *