Team India ने एजबेस्टन में किया हिसाब बराबर, 49 रनो से जीती सीरीज

Suryakumar Yadav

इसी एजबेस्टन में टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के हाथों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था जहां अब टीम इंडिया (Team India) ने अपनी हार का बदला लेते हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 49 रनों के साथ हराते हुए अब 2-0 से आगे चल रही है जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी ऐसा कमाल दिखाया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों की एक नहीं चल पाई. इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने एक नया इतिहास भी रच दिया है.

Team India ने किया हिसाब बराबर

Team India

एजबेस्टन में ही टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के हाथों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था. अब इसी एजबेस्टन टी-20 सीरीज के लगातार दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. इसके बाद सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा हो चुका है. आपको बता दें कि जब पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा तो यह कहीं ना कहीं कमजोर नजर आ रहा था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इस लक्ष्य को बखूबी डिफेंड किया. इस वजह से इंग्लैंड की टीम केवल 121 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई.

गेंदबाजों ने किया कमाल

Team India

टीम इंडिया (Team India) ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा तो इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ऐसा तहलका मचाया कि इंग्लैंड के बल्लेबाज की छुट्टी हो गई.इस बीच भुवनेश्वर कुमार सबसे बड़े हीरो साबित हुए जिन्होंने इंग्लैंड के दोनों ओपनर को तुरंत पवेलियन भेजा और इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी जीता. इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज के सामने टिक नहीं पाए जिस वजह से यह सीरीज टीम इंडिया (Team India) के पक्ष में आ चुका है.

Team India ने रचा इतिहास

Team India

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजों की बात करें तो सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ओपनिंग करने आए जहां दोनों के बीच 49 रनों की साझेदारी देखने को मिली जिसमें रोहित शर्मा ने 31 और ऋषभ पंत ने 26 रन बनाए. इसके बाद टीम इंडिया के लिए 29 गेंदों में 46 रन की पारी खेलकर रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया का स्कोर आगे बढ़ाने में मदद की जहां इस मुकाबले में भी विराट कोहली केवल एक ही रन बना पाए. इसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ भारत की लगातार चौथी टी-20 सीरीज में जीत है जहां साल 2017, 2018, 2021 और 2022 में भारत में यह कारनामा किया है.

ये भी पढ़े- Team India का ये खिलाडी इंग्लैंड से पहला टी20 जितने के बाद भी बना कमजोरी, रोहित आज दिखा सकते हैं बहार का रास्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *