Team India चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंची वेस्टइंडीज, बीसीसीआई को चुकानी पड़ी करोड़ों की रकम

Team India

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज को लेकर अब टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है जिसके लिए उन्होंने चार्टर्ड फ्लाइट का इस्तेमाल किया है जहां आप यह सुनकर चौक जायेंगे कि टीम इंडिया (Team India) के इस दौरे के लिए बीसीसीआई को करोड़ों रुपए खर्च करने पड़े हैं. इसके पीछे भी एक बहुत बड़ी वजह है जिस वजह से बीसीसीआई ने करोड़ों रुपए खर्च किए. वही 22 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाली सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपनी- अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

करोड़ों का हुआ खर्च

Team India

टीम इंडिया (Team India) के वेस्टइंडीज पहुंचते ही चार्टर्ड फ्लाइट से चर्चा होने लगी है. दरअसल वेस्टइंडीज के लिए बीसीसीआई ने 3.5 करोड़ रुपए का खर्च किया है. यह फ्लाइट खिलाड़ियों को मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन तक लेकर आई है जहां टीम इंडिया (Team India) और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैच और पांच टी20 मैचों की सीरीज होनी है. दरअसल बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं. यह फैसला कोरोनावायरस को देखते हुए लिया गया है. ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे पर किसी भी खिलाड़ी के स्वास्थ को लेकर कोई खिलवाड़ ना हो इसलिए बीसीसीआई ने यह फैसला लिया.

सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

Team India

जैसे ही टीम इंडिया (Team India) चार्टर्ड फ्लाइट से वेस्टइंडीज पहुंची है तब से लगातार यह चर्चा का विषय बना हुआ है. कुछ लोग इसके पीछे अन्य वजह बता रहे हैं और कहा जा रहा है कि टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने का कारण कोरोनावायरस नहीं था. कमर्शियल फ्लाइट में इतने टिकट बुक करना मुश्किल है क्योंकि भारतीय टीम (Team India) में 16 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य भी शामिल है जिनमें कोच राहुल द्रविड़ के साथ- साथ खिलाड़ियों की पत्नी भी यात्रा कर रही है.

IND vs WI सीरीज है काफी अहम

Team India

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन कप्तानी करते नजर आएंगे. दरअसल वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 0-3 से हराया लेकिन पूर्ण ने तीसरे टी-20 में 39 गेंदों में 74 रन बनाए. यही वजह है कि टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों पर खास तौर से अपनी नजर बनाए रखनी होगी जो उनका खेल बिगाड़ सकता है. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22, 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जिसके लिए वेस्टइंडीज और टीम इंडिया (Team India) ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- IND vs WI सीरीज में शिखर धवन ने ऋतुराज गायकवाड को किया बाहर, इन खिलाड़ियों का भी कटेगा पत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *