आयरलैंड दौरे से पहले Team India को मिला 3 दिन का ब्रेक, खुशी से झूम उठे खिलाड़ी

Team India

साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को आयरलैंड दौरे से पहले एक बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है जिसे सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे हैं. आयरलैंड दौरे पर जाने वाली भारत की टी-20 टीम के लिए बीसीसीआई ने पहले 3 दिन का ब्रेक देने का फैसला लिया है क्योंकि बीसीसीआई का मानना है कि टी-20 विशेषज्ञों को संक्षिप्त ब्रेक दिया जाए जिसके बाद 26 और 28 जून को आयरलैंड में मुकाबला खेला जाएगा.

BCCI ने दिया खिलाड़ियों को ब्रेक

 Team India

आयरलैंड दौरे से पहले बीसीसीआई ने बताया कि इस दौरे के लिए टी- 20 सीरीज की प्लेइंग इलेवन को 3 दिन का ब्रेक दिया गया है ताकि सीरीज के लिए सुरक्षित माहौल बनाया जा सके लेकिन खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार नही जाएंगे. कुछ खिलाड़ी आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और यह उचित है कि वह कुछ समय घर पर बिताएं. हालांकि आने वाली सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा की टीम इंडिया (Team India) में वापसी होगी जो काफी वक्त से आराम कर रहे थे.

यह है पूरा शेड्यूल

 Team India

दरअसल मौजूदा टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम के सभी खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए बरकरार नहीं रखा जाएगा क्योंकि कई नियमित खिलाड़ियों की टीम (Team India) में वापसी होगी. आपको बता दें कि आयरलैंड दौरे पर 26 और 28 जून को टीम इंडिया (Team India) को 2 टी-20 मैच खेलने है जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) टी-20 अभ्यास के लिए टीम ब्रिटेन जाएगी जबकि इस दौरान टेस्ट टीम पिछले साल की सीरीज का बचा हुआ पांचवा टेस्ट 1 से 5 जुलाई तक एजबेस्टन में खेलेगी.

Team India नहीं जीत पाई सीरीज

 Team India

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहा पांचवा टी-20 मुकाबला को लेकर पहले से ही यह कहा जा रहा था कि इस मैच में बारिश हो सकती है जहां शुरू में ही यह मैच बारिश के कारण लगभग 1 घंटे देरी से शुरू हुआ जहां कुछ ओवर के खेल होने के बाद फिर से तेज बारिश शुरू हो गई और बारिश इतनी तेज बढ़ती गई जिसके बाद में इस मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया जहां सीरीज 2-2 की बराबरी के साथ खत्म हुआ. साउथ अफ्रीका के साथ टीम इंडिया (Team India) इस ऐतिहासिक जीत से एक बार चूक गई.

ये भी पढ़े-  IND vs SA: 8 महीनों में टीम इंडिया को मिले 6 नए कप्तान, Rahul Dravid ने कहीं बड़ी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *