World Cup से पहले टीम इंडिया को सता रहा डर, ऋषभ पंत ने किया खुलासा

World Cup

World Cup से पहले टीम इंडिया को सता रहा डर, ऋषभ पंत ने किया खुलासा

इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर टीम इंडिया थोड़ी नर्वस नजर आ रही है जहां वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही चहल-पहल शुरू हो चुकी है. आपको बता दें कि अगर पिछले साल के मुकाबले पर एक नजर डालें तो टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा जहां टीम इंडिया को पहले ही दौर में बाहर होना पड़ा था और पाकिस्तान जैसी टीम जो इंडिया की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी मानी जाती है उससे भी टीम इंडिया को हारना पड़ा था. ऐसे में इस साल टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप (World Cup) में हर हाल में वापसी करना चाहेगी.

टीम इंडिया को सता रहा डर

rishabh pant 4

टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर एक बहुत बड़ी बात कह दी है जहां उन्होंने कहा कि इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा नर्वस है. अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) में हम अपना शत-प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे और हमें अपना ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. इसके अलावा हम और कुछ नहीं कर सकते. आपको बता दें कि पिछले साल के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार अपने खेल में बदलाव करके एक अलग रणनीति के साथ वर्ल्ड कप में उतरना चाहेंगी.

2013 में जीता World Cup का आखिरी किताब

champion trophy

साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी का आखिरी टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी जीता था जहां इसके बाद टीम इंडिया को पिछली टी-20 वर्ल्ड कप (World Cup) में बाहर होना पड़ा था. ऐसे में इस बार सीधे फाइनल तक पहुंचने की टीम इंडिया की मंशा है. आपको बता दें कि इस बार टीम इंडिया में कई ऐसे धाकड़ खिलाड़ी है जो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं. ऋषभ पंत ने इस पर कहा कि ऐसी उम्मीद है कि हम इस बार फाइनल में पहुंचेंगे और अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में भी हमें हमारे दर्शकों का खूब समर्थन मिलता है.

टीम इंडिया को करनी होगी वापसी

team india 24

अगर वर्ल्ड कप (World Cup) के खिताब पर कब्जा जमाना है तो टीम इंडिया को एक सही और बेहतर रणनीति के साथ वापसी करनी होगी क्योंकि पिछले वर्ल्ड कप (World Cup) के आंकड़े देखे जाए तो टीम इंडिया को सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद दूसरा मैच न्यूजीलैंड के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी. यहां इस गलती को दोबारा ना दोहराते हुए टीम इंडिया को एकाग्र होकर हर परिस्थिति में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करनी होगी.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni का वो छक्का जिसकी वजह से भारत ने जीता पहला एशिया कप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *