बारिश बनी Team India के लिए विलेन, न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवानी पड़ी वनडे सीरीज

Team India

बारिश बनी Team India के लिए विलेन, न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवानी पड़ी वनडे सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड बना सीरीज विनर. तीसरे वनडे मुकाबले में बारिश की वजह से टीम इंडिया (Team India) को हराकर न्यूजीलैंड ने सीरीज पर कब्जा कर लिया जहां भारत के खिलाफ पहले वनडे सीरीज में सात विकेट से जीत हासिल करना न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा हथियार साबित हुआ क्योंकि दूसरा वनडे मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था.

बारिश बना Team India के लिए विलेन

तीसरे मुकाबले को लेकर यह पहले से ही उम्मीद जाहिर की जा रही थी कि उस दिन भी आकाश में बादल मंडराते रहेंगे और यही हुआ. इस मुकाबले में सबसे पहले भारत ने बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा जिसमें टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया जहां 18 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर न्यूजीलैंड की टीम 104 रन बना चुकी थी जिसके तुरंत बाद बारिश शुरू हो गई और फिर टीम इंडिया (Team India) के हाथ से यह सीरीज चली गई.

इस तरह तय हुआ नतीजा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी चल रही थी. उस वक्त डेवोन कान्वें 38 रन बनाकर खेल रहे थे और केन विलियमसन ने अभी खाता ही नहीं खोला था जहां एकमात्र फिन एलेन का विकेट गिरा था जहां न्यूजीलैंड की टीम भारत से 50 रन आगे चल रही थी लेकिन मैच को पूरा करने के लिए कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

इन खिलाड़ियों ने खेली शानदार पारी

इससे पहले न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा वनडे मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था. अगर तीसरे मुकाबले की बात करें तो इसमें वॉशिंगटन सुंदर ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 49 रन बनाए जिसकी बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने 220 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड के सामने रखा था.

यह भी पढ़ें- ऐसा क्या है जो Rishabh Pant को नहीं छोड़ रही बीसीसीआई, खराब स्कोर के बाद भी लगातार मौके देने पर भड़के फैंस