Team India ने इंग्लैंड को हराते ही ओडीआई रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ा

Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल करते हुए एक और उपलब्धि दर्ज की है जहां अब इंग्लैंड को 10 विकेट से हराने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने आईसीसी की ओडीआई रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल यह पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड की टीम भारत के सामने पूरी तरह बेबस नजर आई और उसने भारत के खिलाफ अपना सबसे कम स्कोर बनाया.

Team India ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा

Team India

ताजा अपडेट हुई रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) के पास 108 रेटिंग है जबकि पाकिस्तान 106 रेटिंग है जो टीम इंडिया (Team India) से नीचे है. इंग्लैंड के साथ हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया अब तीसरे नंबर पर और पाकिस्तान की टीम चौथे नंबर पर आ चुकी है. वहीं ओडीआई रैंकिंग में नंबर एक पर न्यूजीलैंड और नंबर दो पर इंग्लैंड की टीम बनी हुई है.

Team India के पास है कई मौके

Team India

टीम इंडिया (Team India) इसके पहले आईसीसी ओडीआई टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर थी लेकिन इस जीत के बाद उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया जिसके मुकाबले पाकिस्तान अभी 106 के साथ पीछे हैं. वही देखा जाए तो भारत के पास अभी पाकिस्तान को और भी पीछे छोड़ने का मौका है क्योंकि भारत को लगातार पांच और मैच खेलने हैं. इनमें दो मैच इंग्लैंड के खिलाफ और बाकी के तीन वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ आयोजित होने वाले हैं.

Team India ने इंग्लैंड को हराया

Team India

इस मुकाबले में जब इंग्लैंड के पास केवल 7 रन थे उसी वक्त इंग्लैंड के 3 विकेट गिर चुके थे. इंग्लैंड ने 26 रन बनाकर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद भी इंग्लैंड की हालत नहीं सुधरी. धीरे-धीरे उनकी टीम धराशाई हो गई और 110 के तौर पर टीम ऑल आउट हो गई जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) ने बेहद ही आसानी से इस स्कोर को चेज करके 10 विकेट के साथ इस मुकाबले को जीत लिया.

यह भी पढ़ें- KL Rahul जल्द हीं शादी के बंधन में जा रहे हैं बंधने! शादी के प्रोग्राम की पूरी तैयारी उनकी गर्लफ्रेंड Athiya Shetty करेंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *