Team India के इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवार्ड

Team India

Team India के इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवार्ड

टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल है जो बल्लेबाजी करते वक्त गेंदबाजों की छुट्टी कर देते हैं और मैदान पर बड़े-बड़े रिकॉर्ड कायम करने में सफल होते हैं. हम आज ऐसे ही कुछ बल्लेबाजों का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया है. ये खिलाडी़ जब बल्लेबाजी करने आते हैं तो फिर रन मशीन बन जाते हैं. देखा जाए तो कुछ ही दिनों में एशिया कप का आयोजन होना है जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है.

इन खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा ‘मैन ऑफ द मैच’

navjot virat raina

आपको बता दें कि एशिया कप में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ियों में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर है जबकि दूसरे स्थान पर सुरेश रैना का नाम है. विराट कोहली को 5 बार मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा जा चुका है जबकि सुरेश रैना को तीन बार यह उपलब्धि हासिल हुई है. इस सूची में सुरेश रैना के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम आता है जिन्हें 3 बार यह अवार्ड दिया जा चुका है. ऐसे में विराट कोहली से एक बार फिर किसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

एशिया कप में कोहली का शानदार प्रदर्शन

kohli 4

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली भले ही इस वक्त शानदार फॉर्म में नहीं चल रहे हैं लेकिन अगर आंकडे़ देखें तो एशिया कप में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. इसके अलावा विराट कोहली वनडे और टी-20 फॉर्मेट में बेहद ही शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. काफी समय से खराब प्रदर्शन करने की वजह से उन्होंने ब्रेक लिया है और अब एशिया कप के साथ टीम इंडिया (Team India) की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.

एशिया कप Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन

team india 23

एशिया कप के लिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन/ रवि बिश्नोई,युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है. इसके अलावा बैकअप के तौर पर भी कई खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- Yuzvendra Chahal और Dhanashree में सब कुछ ठीक नहीं, इंस्टाग्राम से हटाया सरनेम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *