बिहार के लाल और Team India के खिलाड़ी मुकेश कुमार ने पहले ही दिन न्यूजीलैंड को दिन में दिखाए तारे

Team India

Team India के खिलाड़ी मुकेश कुमार ने पहले ही दिन न्यूजीलैंड को दिए बड़े झटके, शानदार रहा मुकाबला

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) की ए टीम और न्यूजीलैंड की ए टीम एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है जहां इस मुकाबले में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया जिन्होंने इस मुकाबले को पूरी तरह रोचक बना दिया. इस मुकाबले में यह पहली बार हुआ है जब भारत के किसी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज ने अपने तीनों स्पैल में एक-एक विकेट लिए जहां टीम इंडिया (Team India) के मुकेश कुमार ने 13 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर चार मेडन की मदद से 3 विकेट चटकाए.

इन खिलाड़ियों ने भी किया शानदार प्रदर्शन

mukesh

भारतीय टीम (Team India) के गेंदबाजों का इस मुकाबले में प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा जहां भारत ने मेहमान टीम के 61वें ओवर में 156 रन पर पांच विकेट चटका दिए. इसी के साथ पहले दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट गंवा दिए हैं और अभी तक 200 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई है जिसका पूरा क्रेडिट इंडिया टीम (Team India) ए के गेंदबाजों को जाता है. देखा जाए तो इस मुकाबले में मुकेश कुमार ने गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत दिखाते हुए 3 विकेट झटके. वही भारतीय टीम के बाएं हाथ के गेंदबाज यश दयाल और अर्जन नगवासवाला को एक-एक विकेट हासिल हुआ. वही कुलदीप यादव के हाथों कोई भी सफलता नहीं लगी.

यह भी पढ़ें- Bihar: Gopalganj के मुकेश को Team India में मिली जगह, पिता चलाते थे ऑटो अब बेटा करेगा देश का नाम रोशन

भारतीय कप्तान ने हारा टॉस

captain

इस मैच में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान प्रिया पांचाल टॉस नहीं जीत पाए जहां न्यूजीलैंड टीम के कप्तान रोबर्ट ओ डोन्नेल ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जहां 51 रन के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट गंवा दिए थे लेकिन जो कार्टर ने न्यूजीलैंड की पारी को संभालते हुए 73 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके भी लगाए और अभी तक वह क्रीज पर टिके हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup: सुपर 4 में जगह बनाने के बाद बीच पर मस्ती कर रही टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया वीडियो

बारिश और खराब रोशनी ने बिगाड़ा खेल

team india 1

टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड की टीम ए के बीच चल रहे इस मुकाबले में पहले दिन बारिश और फिर खराब रोशनी के कारण पहले दिन करीब 29 ओवर का खेल नहीं हो पाया जहां खराब रोशनी के कारण अंपायर ने खेल रोकने की घोषणा की. उस वक्त भारत की ए टीम ने मेहमान टीम को 61वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाने का मौका दिया. आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है.

यह भी पढ़ें- KL Rahul से छीन सकती है उप कप्तानी, T20 टीम से भी होगी छुट्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *