Team India को इंग्लैंड के हाथों हारना पड़ा महंगा, पाकिस्तान की टीम पहुंची ऊपर

Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जहां इंडिया को अब दोहरा झटका लगता नजर आ रहा है क्योंकि एक तरफ धीमी ओवर गति के लिए आईसीसी ने जुर्माना लगाया है तो उसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ने 2 अंक भी काट लिए हैं जिस वजह से अब पाकिस्तान की टीम ऊपर पहुंच चुकी है और अंक तालिका में टीम इंडिया (Team India) को बहुत बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है.

पाकिस्तान की टीम पहुंची ऊपर

Team India

इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया (Team India) को हारना कई मायने में नुकसान पहुंचा रहा है. देखा जाए तो इस हार के बावजूद टीम इंडिया तीसरे स्थान पर बरकरार थी और पाकिस्तान चौथे स्थान पर था लेकिन मैच के कुछ घंटों बाद ही आईसीसी की तरफ से जो कार्रवाई की गई उसने अंकतालिका की तस्वीर पूरी तरह बदल कर रख दी जहां 2 अंक कटने के बाद भारत 75 अंक के साथ पाकिस्तान से नीचे है. देखा जाए तो अभी तक टेस्ट चैंपियनशिप में पांच पेनल्टी अंक टीम इंडिया गवां चुकी है.

हार में बदल गई जीत

Team India

दरअसल टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए बेहद ही आक्रामक बल्लेबाजी की. इसके बावजूद थे भी जब इंग्लैंड के बल्लेबाज मैदान पर आए तो टीम इंडिया की जीत कब हार में बदल गई यह किसी को पता ही नहीं चला जहां अब लगातार इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया को एक के बाद एक झटका लगता नजर आ रहा है.

इंग्लैंड ने बिगाड़ा भारत का खेल

Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है जहां टीम इंडिया (Team India) का जीतने का सपना खत्म हो चुका है. 15 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना सजाई इंडिया का सपना चकनाचूर हो चुका है. 378 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने ऐसी शानदार पारी दिखाई कि इंग्लैंड की टीम धीरे-धीरे जीत के द्वार तक पहुंचती गई और टीम इंडिया के लिए यह मैच हाथ से निकलता गया.

ये भी पढ़े-  ENG vs IND: Team India के हाथ से निकला एजबेस्टन टेस्ट, इंग्लैंड ने बिगाड़ा खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *