Team India पहुंची सुपर 4 में, हांगकांग को बुरी तरह हराया

Team India

Team India पहुंची सुपर 4 में, हांगकांग को बुरी तरह हराया

एशिया कप के इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने हांगकांग को 40 रन के बड़े अंतर के साथ हराया. इससे पहले अफगानिस्तान की टीम सुपर चार में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है जिसने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की है. वहीं टीम इंडिया (Team India) ने पहले मैच में पाकिस्तान और दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रन से हराकर सुपर चार में जगह बना ली है.

धीमी गति से बना रन

virat suryakumar

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ हांगकांग की टीम पूरी तरह कमजोर नजर आई जहां इस टीम के किसी भी खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत साझेदारी देखने को नहीं मिली जिस वजह से टीम इंडिया (Team India) द्वारा दिए गए स्कोर का आसानी से पीछा किया जा सके. यह सबसे बड़ी वजह रही जहां 10 ओवर के बाद लगातार यह टीम इस मैच से पिछड़ती नजर आ रही थी. वही देखा जाए तो टीम इंडिया की तरफ से आवेश खान काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए.

खिलाड़ियों के बीच नजर नहीं आई साझेदारी

hong kong batsman

10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने आए रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया (Team India) को तीसरी सफलता दिलाई जिन्होंने 12 ओवर की पहली गेंद पर बाबर हयात को अपने जाल में फंसाया. देखा जाए 13 ओवर के बाद हांगकांग का स्कोर 91 रन के साथ 3 विकेट पर था जहां 42 गेंदों पर हांगकांग की टीम को 102 रनों की जरूरत थी. ऐसे में उन्हें एक अच्छी साझेदारी चाहिए थी जो कि नहीं हो पाई जिस वजह से हांगकांग की टीम पिछड़ती चली गई. मैच ख़त्म होने पर दूसरे ओवर मैकेकी ने 16 और जीशान ने 26 रन बनाए

टॉस हारकर Team India ने जीता मुकाबला

ind vs hk 2

इस मुकाबले में हांगकांग ने टॉस जीतने के बाद सबसे पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जहां बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया (Team India) ने हांगकांग के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा. देखा जाए टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने मिलकर टीम के स्कोर को जिस गति से आगे बढ़ाया उसकी कोई उम्मीद नहीं कर रहा था.

जिस तरह शुरुआती के 10 ओवर के मुकाबले थे वैसे मे किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि टीम इंडिया 192 के करीब पहुंचेगी लेकिन सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को 192 पर पहुंचाया जिस वजह से यह मुकाबला टीम इंडिया (Team India) के लिए और भी ज्यादा रोचक हो गया.

यह भी पढ़ें- Team India के गेंदबाजों ने ढाया कहर, 10 ओवर में हांगकांग ने बनाया केवल 65 रन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *