Team India के सेलेक्टर्स को क्या हो गया है, बुमारह के रिप्लेसमेंट आवेश और मोहम्मद शमी क्यों हैं बाहर?

Team India

Team India सेलेक्टर्स को हो क्या गया है, बुमारह के रिप्लेसमेंट आवेश और मोहम्मद शमी क्यों हैं बाहर?

पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजी पूरी तरह कमजोर नजर आई इसके बाद यह साफ और स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि इस वक्त टीम इंडिया को एशिया कप में एक तेज बॉलर की कमी खल रही है. वहीं सेलेक्टर्स पर भी सवाल उठ रहे है की ‘आप जसप्रीत बुमारह की रिप्लेसमेंट में आवेश खान को जगह दे रहे है. जबकि आपके पास बढ़िया फॉर्म में चल रहे उमेश यादव हैं, टी नटराजन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज है, जिन्हें आपने एशिया कप से बहार क्यों रखा?’ जिसका खामियाजा टीम इंडिया (Team India) को एशिया कप में भुगतना पड़ा.

आवेश खान बन रहे Team India के लिए काल

avesh khan

दरअसल एशिया कप के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वायड में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे 3 गेंदबाजों को शामिल किया गया है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि हर मैच में आवेश खान जमकर बल्लेबाजो से पीटते नजर आते हैं. जब भी वह गेंदबाजी करने आए तब लगातार विपक्षी बल्लेबाजों को उनके खिलाफ हाथ खोलकर रन बनाने का मौका मिला है. हांगकांग के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 4 ओवर में 53 रन दिए जो टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान साबित हुआ.

मोहम्मद शमी को किस बात की मिल रही सजा

md shami

एशिया कप में मोहम्मद शमी को टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में शामिल ना करना यह अपने आप में ही एक बहुत चौकाने वाली बात है. कई दिग्गजों ने भी मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल करने की सिफारिश की लेकिन इन सभी बातों को नजरअंदाज किया गया. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी स्पष्ट रूप से इस बात को कहा कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) को जाना है तो फिर मोहम्मद शमी को टीम में जरूर रखना होगा.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: अगर आखिरी मौके पर अर्शदीप सिंह नहीं छोड़ते कैच तो नतीजा कुछ और होता

लगातार मिल रहे मौके में दिखाया खराब प्रदर्शन

avesh

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) के फास्ट बॉलर में कई ऐसी कमजोरियां नजर आ रही है. उसे अगर समय रहते ठीक नहीं किया गया तो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है. सबसे बड़ी बात यह है कि लगातार आवेश खान को मौका देना यह एशिया कप में ही टीम इंडिया को भारी पड़ रहा है. इतना ही नहीं आवेश अभी तक कई मुकाबले से टीम इंडिया के लिए एक कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. वही देखा जाए तो अगला मुकाबला टीम इंडिया (Team India) का श्रीलंका के साथ होना है. ऐसे में भारत की क्या रणनीति होती है यह देखना पूरी तरह रोचक होगा.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ बनाया अच्छा स्कोर, बस विकेट लेने से चूके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *