Team India के ये टॉप खिलाड़ी मैच खेलने से ज्यादा करते हैं आराम, आंकडे देख उड़ जाएंगे होश

Team India

धीरे-धीरे टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों के खेलने का तरीका अब बदल चुका है जहां टेक्नोलॉजी के आ जाने से कई खिलाड़ियों को अपने खेल में सुधार ना करने की वजह से बाहर होना पड़ा तो कई खिलाड़ियों को इस नई टेक्नोलॉजी का फायदा मिला लेकिन हम टीम इंडिया (Team India) के टॉप बल्लेबाजों की बात करेंगे जिन्होंने सभी फॉर्मेट में जितने मुकाबले खेले हैं उससे कहीं ज्यादा मुकाबले में उन्हें बाहर बिठाया गया है. इन खिलाड़ियों में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाज का नाम शामिल है जो अक्सर टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में ओपनिंग करने उतरते हैं.

हमेशा चोट की वजह से बाहर रहे रोहित शर्मा

Team India

अगर पिछले 2 सालों में देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा अक्सर चोट की वजह से जितने मैच खेले हैं पहले उससे कई ज्यादा मैचों में बाहर रहे हैं. यही वजह है कि लॉक डाउन के बाद उन्हें एक बहुत बड़ा ब्रेक मिला था. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले और बाद में भी उन्हें ब्रेक दिया गया था जिसके बाद रोहित शर्मा आईपीएल में वापसी कर पाए थे.

इसके बाद आईपीएल 2022 का पूरा सीजन रोहित शर्मा ने खेला लेकिन तुरंत बाद होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया जिसके बाद वह कोरोना के कारण इंग्लैंड के साथ होने वाले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं हो पाए.

विराट कोहली के लिए खराब रहा यह साल

Team India

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली जो इस वक्त बेहद में खराब प्रदर्शन से गुजर रहे हैं उन्हें पिछले साल आईपीएल के स्थगित होने के कारण लंबा आराम दिया गया था जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू T20 सीरीज भी उन्होंने नहीं खेली. विराट कोहली 2022 का आईपीएल का हिस्सा रहे लेकिन इसके बाद होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में उन्हें बाहर रखा गया था जहां अब वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें आराम देने की बात कही गई.

ज्यादातर चोट की वजह से बाहर रहे केएल राहुल

Team India

टीम इंडिया (Team India) के लिए ओपनिंग करने वाले केएल राहुल पिछले 2 साल में 5 बार चोट की वजह से टीम से बाहर रहे जहां 2020 में न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने पांच मैचों की टी-20 और तीन वनडे मैच खेली लेकिन दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए जहां कुछ समय के बाद आईपीएल 2022 में उन्होंने फिट होने के बाद शानदार प्रदर्शन दिखाया और दक्षिण सीरीज में कप्तानी करने के लिए भी पूरी तरह तैयार है लेकिन एक दिन पहले चोटिल हो गए और इस वक्त वह अपना इलाज करा रहे हैं और अभी ठीक होने में महीनों का समय लग सकता है.

यह भी पढ़ें- खराब फॉर्म से जूझ रहे Virat Kohli पत्नी अनुष्का संग पहुंचे भजन कीर्तन मे, तस्वीरें वायरल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *