Team India का ये खिलाड़ी रोहित की कप्तानी में था मैच विनर, अब धवन की कप्तानी में बना बोझ!

Team India

भारतीय टीम (Team India) द्वेवारा वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज को भारत ने जीत लिया है. भारतीय टीम (Team India) के सभी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया. लेकिन एक स्टार खिलाड़ी ऐसा है, जो इस दौरे पर अपना लय खोता हुआ नजर आ रहा है। यही खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी में मैच विनर साबित हो चुका है, लेकिन वही शिखर धवन की कप्तानी में यह भारतीय टीम (Team India) के लिए बोझ बनता जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा.

सीरिज के दुसरे मैच में हुआ फ्लॉप

yuzvendra

बीते रविवार युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी की, जिसके चलते विरोधी बल्लेबाजों ने उनके गेंद को खूब धोया और वह इस मैच में बहुत महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 7.67 की इकोनामी से 9 ओवर में मात्र 1 विकेट लेकर 69 रन दिए. इसके पहले वाले मैच में भी उन्होंने 10 ओवर में 2 विकेट लेकर 58 रन दे दिए थे.

रोहित की कप्तानी में बने मैच विनर

chahal 2

2021 टी20 वर्ल्ड कप में भी चहल को मौका नहीं दिया गया था, लेकिन उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में वापसी कर भारतीय टीम (Team India) के लिए मैच विनर साबित हुए. चाहल ने आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से कई मैच जिताने में अहम रोल निभाए. वही रोहित शर्मा की कप्तानी में उनका प्रदर्शन बेहद ही कमाल कर का रहा. चहल की गेंदबाजी की बात करे तो अगर वह अपने लय में रहे तो किसी भी बल्लेबाज को मजा चखा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: बाल-बाल बचे शिखर धवन, बीच में रोकना पड़ा मैच

कई बार बने मैच विनर

yuzavendra

वेस्टइंडीज दौरे पर बचे मैच और सीरीज में युजवेंद्र चहल अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है. चहल भारतीय टीम (Team India) में कमाल के स्पिनर हैं. उन्होंने आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलते हुए अपने गेंदबाजी के बल पर कई मुकाबलों को जीता है, यही नहीं वह भारतीय टीम (Team India) के लिए कई बार मैच विनर भी साबित हो चुके हैं. भारतीय टीम (Team India) में चहल की करियर की बात करें तो उन्होंने 65 वनडे इंटरनेशनल में कुल 113 विकेट, वही T20 इंटरनेशनल में 62 मुकाबलों में 79 विकेट अपने नाम किए हैं.

Team India का ये रिकॉर्ड बरकरार

indian team 1

पिछले 16 साल में वेस्टइंडीज दौरे पर वह भारतीय टीम (Team India) ने एक भी एक दिवसीय सीरीज नहीं हारा है. और इस रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए भारत ने पहला मैच 3 रन से वही दूसरा मुकाबला 2 विकेट से जीत कर 2-0 से सीरीज को जीत लिया है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli की जगह पर बल्लेबाजी कर खुश हैं अय्यर, अगली बार लगाएंगे शतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *