टी20 वर्ल्ड कप के लिए Team India में गलत हुआ है खिलाड़ियों का चयन- दानिश कनेरिया

Team India

टी20 वर्ल्ड कप के लिए Team India में गलत हुआ है खिलाड़ियों का चयन- दानिश कनेरिया

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. सभी दलों ने अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा कर दी है. लेकिन जब से भारतीय टीम (Team India) ने अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की है. तब से सिलेक्टर्स पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं. फैन और एक्सपोर्ट्स के अलावा कई क्रिकेट जगत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी T20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए भारतीय टीम (Team India) पर सवाल खड़े किए हैं.

फैंस भी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में न पाकर सिलेक्टर्स की आलोचना करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं भारतीय टीम (Team India) के चयन पर सवाल करने वालों की लिस्ट में आज एक नाम और जुड़ गया है. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Team India) की सूची में भुवनेश्वर कुमार को देखकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने इस चयन को समझ से परे बताते हुए इस युवा खिलाड़ी को बताया असली हकदार.

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भुवि से बेहतर विकल्प चाहर

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को एक अच्छा विकल्प बताया. ऐसा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पिचों की परस्थितियों को नजर में रखते हुए कहा. दानिश कनेरिया ने साफ तौर पर यह कहा कि भुनेश्वर कुमार से बेहतर ऑस्ट्रेलिया के पिच पर स्टैंडबाई में दीपक चहर नजर आते हैं. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बुमराह के चोट लगने के बाद भारतीय टीम (Team India) को यह सुझाव दिया कि भुवनेश्वर कुमार को वहां स्विंग नहीं मिलेगी और वह खूब रन लुटाएंगे, इसलिए उन्हें भुनेश्वर कुमार की जगह दीपक चहर को शामिल कर लेना चाहिए.

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो के द्वारा कहा,

एक बात साफ है कि स्विंग नहीं होने पर भुवनेश्वर कुमार की पिटाई होगी. डेथ ओवरों में उनकी पिटाई अभी भी जारी है और ऑस्ट्रेलिया में कठिन ट्रैक होंगे. भुवनेश्वर की तुलना में दीपक चाहर कहीं बेहतर विकल्प हैं और जरूरत पड़ने पर वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

मोहम्मद सिराज और इमरान मलिक भी टीम में शामिल

रिपोर्टस् की माने तो 6 अक्टूबर को भारतीय टीम (Team India) के साथ मोहम्मद सिराज और इमरान मलिक भी पर्थ जाएंगे. 17 अक्टूबर को अपने पहले अभ्यास मैच के लिए ब्रिसबेन जाने से पहले भारतीय टीम (Team India) वहां प्रैक्टिस करेगी. बता दें कि जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 सीरीज में मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है.

इस बीच जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर कई खबरें आ रही हैं. पहले यह खबरें आई कि जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. वही कल सौरव गांगुली ने जसप्रीत बुमराह के T20 वर्ल्ड कप ना खेलने को लेकर कोई स्टेटमेंट नहीं दिया. ऐसे में अब आगे देखना यह होगा कि जसप्रीत बुमराह टीम में बने रहेंगे या नहीं. अगर बुमराह टीम में शामिल नहीं होते हैं तो हमें आगे अंतिम चयन देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का मोटापा बना दुश्मन, फिर भी T20 World Cup खेलने जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

T20 वर्ल्ड कप के लिए Team India का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

यह भी पढ़ें- दूसरे टी20 में Rohit Sharma करने जा रहे हैं स्टार खिलाड़ियों को बाहर, ये होगी प्लेइंग इलेवन