टेनिस खिलाड़ी Serena Williams ने लिया संन्यास, कहा- दूसरी चीजों को भी वक्त देना होगा

Serena Williams

टेनिस खिलाड़ी Serena Williams ने लिया संन्यास, कहा- दूसरी चीजों को भी वक्त देना होगा

दुनिया की महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है जहां 40 वर्षीय टेनिस दिग्गज ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक भावुक करने वाला पोस्ट साझा किया जहां अब वह टेनिस से संन्यास लेने के बाद अन्य कई चीजों पर ध्यान देना चाहती है. आपको बता दें कि अमेरिका की महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने 6 बार यूएस ओपन का खिताब जीतकर पूरी दुनिया में टेनिस के जरिए अपना लोहा मनवाया है जहां आज उनके संन्यास के ऐलान से हर कोई बेहद भावुक है.

सोशल मीडिया पर किया संन्यास का ऐलान

Serena Williams

सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से सन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि जीवन में एक समय आता है जब हमें एक अलग दिशा में आगे बढ़ने का फैसला करना होता है. ये समय हमेशा कठिन होता है जब आप किसी चीज से इतना प्यार करते हैं. मेरी अच्छाई है कि मैं टेनिस का आनंद लेती हूं पर अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मुझे एक मां होने, अपने आध्यात्मिक लक्ष्य और अंत में एक अलग लेकिन सिर्फ रोमांचक सेरेना की खोज पर ध्यान केंद्रित करना है. मैं आने वाले कुछ हफ्तों का आनंद लेने वाली हूं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Serena Williams (@serenawilliams)

पहले ही दे चुकी थी संकेत

 

Serena

महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने पहले ही इस बात का संकेत दे दिया था कि वह अब टेनिस से सन्यास लेने वाली है जहां उनका मानना था कि अगले कुछ महीनों में वह 41 साल की हो जाएंगे और फिर मुझे दूसरी चीजों को समय देना होगा. उन्होंने बताया कि मैं कभी सन्यास शब्द को पसंद नहीं करती हूं. यह कोई मेरे लिए नया शब्द नहीं है. मैं इसके बारे में सोच रही हूं लेकिन इसके इस्तेमाल को लेकर थोड़ा संवेदनशील हूं क्योंकि यह शब्द कई लोगों के लिए काफी अहमियत रखता है.

Serena Williams के नाम खास रिकॉर्ड

Williams

दुनिया की महान खिलाड़ियों में शुमार अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) यूएस ओपन की तैयारियों के तहत टोरंटो में नेशनल बैंक ओपन टेनिस टूर्नामेंट में खेल रही है. इसी साल उन्होंने विंबलडन में वापसी की लेकिन शुरूआती राउंड में हारकर बाहर हो गई थी. आपको बता दें कि अपने करियर में कुल 6 बार यूएस ओपन का खिताब जीता है जहां साल 1999, 2002, 2008, 2012, 2013 और 2014 में इस खिताब पर कब्जा जमाया है. वहीं 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता भी रह चुकी है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में संजू सैमसन को फिर किया गया नजरअंदाज, फैंस ने पूछा- क्या गलती कर दी उसने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *