Test Cricket: एक ओवर में 17 गेंद फेंककर पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद सामी ने दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड

Test Cricket

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) आजकल इतना रोमांचक हो चुका है कि मैदान पर ऐसी- ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है जिसे देखकर खिलाड़ी के साथ-साथ दर्शकों की आंखें भी खुली की खुली रह जाती है. ऐसी घटना आज हम आपको बताने वाले हैं जब एक गेंदबाज को अपना ओवर पूरा करने के लिए 17 गेंद फेंकने पड़े थे जहां इस गेंदबाज के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज है जो कोई भी गेंदबाज अपने नाम नहीं दर्ज करवाना चाहेगा.

इस खिलाड़ी ने दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड

Test Cricket

यह उस वक्त की बात है जब साल 2004 में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच (Test Cricket) चल रहा था. उस वक्त पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद सामी ने अपनी गेंदबाजी से ऐसा कारनामा किया कि उनके नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. उन्होंने कोलंबो में एशिया कप 2004 के एक ओवर में 17 गेंदें फेंकी थी जहां अब तक एक ओवर में छह लीगल के साथ-साथ वाइड बॉल और 4 नो बॉल फेंकी. इसी के साथ पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद सामी का यह वनडे क्रिकेट में सबसे लंबा ओवर के रूप में दर्ज है.

Test Cricket का सबसे लंबा ओवर रहा

Test Cricket

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में यह पहली बार देखने को मिला जब एक ओवर को खत्म करने के लिए किसी गेंदबाज को 17 बार गेंद फेंकने पड़े और सामने बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी ने इस ओवर में कुल 22 रन बना डाले. देखा जाए तो क्रिकेट में कुछ भी निश्चित नहीं होता है जहां कभी-कभी नियंत्रण खो देने के बाद खिलाड़ी अपने लय से बाहर हो जाते हैं और फिर उनसे इस तरह की गलती होने लगती है.

इस खिलाड़ी के पास है सबसे ज्यादा गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

Test Cricket

अगर अभी तक देखा जाए तो एक ओवर में सबसे ज्यादा गेंद फेंकने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के रॉबर्ट वेंस के नाम है जो क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ा ओवर डालने वाले खिलाड़ी बने हैं. उन्होंने घरेलू टेस्ट मैच (Test Cricket) के दौरान एक ओवर में 22 गेंद फेंकी थी. कई बार देखा जाता है कि गेंदबाजों की इस तरह गलती के कारण सामने वाली टीम को रन चुराने का मौका मिल जाता है और कई बार इस गलती की वजह से टीम को सीरीज भी गंवानी पड़ती है.

ये भी पढ़े- IND vs SA सीरीज में KL Rahul को नहीं मिल रहा ओपनिंग पार्टनर, दुविधा में फंसे कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *