IND vs SA 2nd ODI: ‘केशव महाराज को धन्यवाद’, शिखर धवन ने जीत का श्रेय अफ्रीकी कप्तान को दिया

IND vs SA

IND vs SA 2nd ODI: 'केशव महाराज को धन्यवाद', शिखर धवन ने जीत का श्रेय अफ्रीकी कप्तान को दिया

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रांची में खेला गया आज तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला. शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को इस मैच में 7 विकेट से मात दिया. भारत की जीत में श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और मोहम्मद सिराज का बहुत बड़ा योगदान रहा.

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन बीच तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों पर 161 रनों की साझेदारी हुई. जबकि ईशान किशन इस मुकाबले में मात्र 7 रनों के लिए अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 84 गेंद में 7 छक्के और 4 चौकों की मदद से 93 रन बनाए. जबकि श्रेयस अय्यर ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 111 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 113 रन बनाकर वनडे इंटरनेशनल में अपना दूसरा शतक लगाकर नाबाद रहे. अब भरात इस वनडे श्रृंखला में अब 1-1 की बराबरी कर ली है.

शिखर धवन अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश 

शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने आज शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन कप्तान धवन का बल्ला पिछली मैच की तरह नही चला और वे छोटे स्कोर पर आउट हो हुए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा मुकाबला जीत कर पोस्ट प्रेजेंटेशन में शिखर धवन ने अपने टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,

केशव को धन्यवाद कि उन्होंने बल्लेबाजी करने के लिए चुना (मुस्कुराते हुए) हमारे लिए पूरी तरह से अच्छा काम किया. खुशी है कि ओस सही समय पर आई. ईशान और श्रेयस ने इतनी अच्छी बल्लेबाजी की, वह साझेदारी देखने में बहुत अच्छी थी. यह अच्छी तरह से आ रहा था, लेकिन यह कम रहा. पहले 10 ओवरों में गेंदबाजों से भिड़ने की योजना थी, क्योंकि हम जानते थे कि बीच के ओवरों में यह मुश्किल हो सकता है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर का शतक, सिराज और किशन का भी बड़ा योगदान

ओस से बल्लेबाजी में आई रफ़्तार

वनडे कप्तान शिखर धवन ने बताया कि मुकाबले में ओस की वजह से बल्लेबाजी और आसान हो गई. उन्होंने कहा,

जब ओस आई, तो आप देख सकते थे कि यह आसान हो गया था. अपने गेंदबाजों से बहुत संतुष्ट हूं, वे सभी युवा हैं और यह उनके लिए अच्छी सीख है. मुझे बहुत गर्व है कि सभी युवा लड़कों नें इतनी परिपक्वता दिखाई, खासकर शाहबाज.

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd ODI को भारत ने किया अपने नाम, श्रयेस शतकीय पारी से बने इस मैच के हीरो