Women’s IPL को लेकर इंतजार हुआ खत्म, मार्च 2023 में होगा पहला संस्करण

Women's IPL

Women's IPL को लेकर इंतजार हुआ खत्म, मार्च 2023 में होगा पहला संस्करण

वूमेन आईपीएल (Women’s IPL) को लेकर काफी समय से जोरो-शोरो से चर्चा चल रही थी जहां बीसीसीआई ने अब इसे लेकर एक बहुत बड़ा फैसला लिया है. मार्च 2023 में विमेंस इंडियन प्रीमियर लीग (Women’s IPL) के पहले संस्करण की विंडो रखी गई है. आपको बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली लगातार इस ओर अपनी कोशिश कर रहे हैं जहां इसी के मद्देनजर नवंबर से अप्रैल तक चलने वाली वूमेंस डोमेस्टिक क्रिकेट सीजन को 1 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया गया है.

कैलेंडर में हुआ बदलाव

ipl womens

वूमेंस आईपीएल (Women’s IPL) को लेकर डोमेस्टिक क्रिकेट सीजन 11 अक्टूबर को टी-20 टूर्नामेंट के साथ शुरू होगा जबकि फरवरी 2023 में वनडे टूर्नामेंट के साथ समाप्त होगा. आपको बता दें कि साल 2018 से बीसीसीआई महिला टी-20 चैलेंज का आयोजन कर रहा है. हालांकि पहले सीजन में 2 टीमों के बीच जो मैच हुआ था इस टूर्नामेंट में कई विदेशी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था लेकिन लंबे वक्त से मेंस आईपीएल की तरह वूमेंस आईपीएल करवाने की मांग भी लगातार हो रही थी जो अब धीरे-धीरे जोर पकड़ चुकी है.

मिताली राज भी होगी Women’s IPL का हिस्सा

mitali raj ipl

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज जिन्होंने हाल ही में अपने संन्यास का ऐलान किया था. वह भी वूमेंस आईपीएल (Women’s IPL) का हिस्सा होंगी. आपको बता दें कि मिताली राज ने संन्यास के बाद एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने अब तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन मैंने इस विकल्प को खुला रखा है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि वह पहले संस्करण का हिस्सा होगी. टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने खुद बताया है कि जिस तरह हर साल मेंस आईपीएल होता है उसी तरह वूमेन आईपीएल (Women’s IPL) भी होना चाहिए.

जय शाह ने किया था ट्वीट

ja shah

विमेंस आईपीएल (Women’s IPL) को लेकर राजस्थान रॉयल्स और बारबाडोस रॉयल्स के मालिकों ने सार्वजनिक रूप से एक महिला आईपीएल टीम के मालिक होने में रुचि व्यक्त की है. नाइट राइडर्स ग्रुप ने भी इसे लेकर अपनी इच्छा व्यक्त की है. आपको बता दें कि सौरव गांगुली के बाद बीसीसीआई सचिव ने इस बात का जिक्र किया था कि मैं हितधारकों से मिली प्रतिक्रिया से रोमांचक हूं. आईपीएल के कई मौजूदा टीमों ने पूछताछ की है और महिला आईपीएल (Women’s IPL) फ्रेंचाइजी के मालिक होने में रुचि व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें-  Indian Women’s Hockey Team ने जर्मनी को हराकर Quarter Final में बनाई जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *