2022 खत्म होते-होते Team India के ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास, भारत का एक घातक फिनिशर भी शामिल

Team India

2022 खत्म होते-होते Team India के ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास, भारत का एक घातक फिनिशर भी शामिल

साल 2022 खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए जहां माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) के 3 बड़े खिलाड़ी अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. इन खिलाड़ियों के संन्यास लेने की बात टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खत्म होने के बाद से उठ रहे हैं क्योंकि इनकी जगह अब टीम में लगभग मुश्किल है. यही वजह है कि 3 बड़े खिलाड़ी जल्द अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. इसमें एक नाम ऐसा है जिसने टीम इंडिया (Team India) के लिए कई बार कमाल किया है.

Team India के ये खिलाड़ी ले सकते हैं सन्यास

दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक कई मौके पर शानदार तौर से फिनिशर की भूमिका निभा चुके हैं. यही वजह है कि इस खिलाड़ी ने बार-बार शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में वापसी की है लेकिन अब 36 वर्षीय इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया (Team India) में जगह पाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि लगातार चयनकर्ताओं की यही कोशिश होगी कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका दें. यही वजह है कि ये खिलाड़ी संन्यास लेने का फैसला ले सकते हैं क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद देखा जा रहा है कि दिनेश कार्तिक को टी-20 टीम की प्लानिंग का हिस्सा नहीं रखा जा रहा है.

रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि वह 2022 खत्म होने से पहले अपनी सन्यास की घोषणा कर सकते हैं क्योंकि टीम में इस वक्त युवाओं को मौका देने की ओर आगे बढ़ा जा रहा है जिसमें रविचंद्रन अश्विन यह फैसला ले सकते हैं. इस खिलाड़ी की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) के लिए 56 टी-20 मैच में 66 विकेट हासिल किए हैं और लगातार अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से इन्हें टीम में लगातार मौके भी मिलते आए हैं.

इशांत शर्मा

टीम इंडिया (Team India) के 34 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर देखा जा रहा है जिन्हें अब टीम में मौका देने के लिए चयनकर्ताओं द्वारा भी कोई पहल नहीं की जा रही है. देखा जाए तो 2013 के बाद से ही टीम इंडिया के लिए इशांत शर्मा को खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट जरूर खेला लेकिन टी-20 में अपनी जगह नहीं बना पाए. अभी तक इस खिलाड़ी ने कुल 14 टी-20 मैच खेलते हुए 8 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा 105 टेस्ट मैच में 311 विकेट इस खिलाड़ी के नाम है जो इस साल तक पहले अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ‘जब छक्का मरने लगा बच्चा तो लोग घरो से मैदान के तरफ भागे’, Ishan Kishan के रूप में भारत को मिला दूसरा माही