Team India के लिए ये गेंदबाज बने खतरे की घंटी, ऑस्ट्रेलिया के सामने कटवा दिया नाक

Team India

Team India के लिए ये गेंदबाज बने खतरे की घंटी, ऑस्ट्रेलिया के सामने कटवाया दिया नाक

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर है, जहां आज भारतीय टीम (Team India) के साथ कंगारुओं पहला टी20 मुकाबला मोहाली में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) का शुरुआत थोड़ा डगमगाया लेकिन केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने टीम का कमान संभला और भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 208 रन का लक्ष्य दिया. फिर भी भारत 4 विक्केट से हार गई.

Team India के ये गेंदबाज रहे फ्लॉप

ओपनिंग गेंदबाजी करने उतरे भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर के पहले गेंद पर छक्का खा गए. जिसके बाद से कंगारुओं ने जो भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की जिससे ये साबित हो गया की भारतीय टीम (Team India) की गेंदबाजी बहुत कमजोर है. इसी खराब गेंदबाजी के चलते भारत एशिया कप से बाहर हो गया. लेकिन जिस तरीके भारतीय गेंदबाजी चल रही है, ऐसा लग रहा है की टी20 वर्ल्डकप के पहले राउंड में भारतीय टीम वापस ट्रेनिंग करने भारत ना लौट जाए.

यह भी पढ़ें- यहां मात खा गई Team India, गंवाया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला

इन गेंदबाजों ने दुबई नैया

टीम में एक अक्षर पटेल को छोड़ के किसी गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की और नहीं ज्यादा विक्केट चटकाएं. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में बिना विक्केट के 13 की इकनोमी से 52 रन दिए, उमेश यादव ने 2 ओवर में 2 विक्केट लेकर 13.50 की इकॉनोमी से 27 रन दिए, युज्वेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 1 विक्केट चटका कर 12.60 की इकॉनोमी के साथ 42 रन दिए, हर्शल पटेल ने भी 4 ओवर में बिना विक्केट लिए 12.25 की इकॉनोमी से कुल 49 रन पिटाए,

वहीं हार्दिक पंड्या ने 2 ओवर में 11 की इकॉनोमी के साथ 22 रन दिए और अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 3 विक्केट लेकर 4.25 की इकॉनोमी के साथ मात्र 17 रन देकर एक शानदार बल्लेबाजी की.

यह भी पढ़ें- Babar Azam की धीमी गति पर उठा सवाल तो भड़के कप्तान, बोले- पर्सनल अटैक नहीं

Team India की फील्डिंग भी दिखी खराब

अक्षर पटेल ने एक बेहद ही महत्वपूर्ण कैच छोड़ कर कंगारू धुरंधर को जीवनदान दे दिया. जिसके बाद से यही गलती दोहराते हुए केएल राहुल ने भी अक्षर पटेल की गेंद पर एक महत्वपूर्ण विक्केट लेने से चुक गए. जिसके बाद से खराब फील्डिंग की वजह से इनकी खूब फजीहत हुई. वहीं देखा जाए तो भारतीय टीम (Team India) के बल्लेबाजों ने टी20 मैच में 208 रन की एक विशाल लक्ष्य कंगारुओं के सामने रखा था. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने जीत की उम्मीद पर पानी फेर दिया.

यह भी पढ़ें- Team India टॉस हारकर पहले करेगी बल्लेबाजी, बुमराह और पंत हुए प्लेइंग इलेवन से आउट