इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का मोटापा बना दुश्मन, फिर भी T20 World Cup खेलने जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

T20 World Cup

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का मोटापा बना दुश्मन, फिर भी T20 World Cup खेलने जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

इस साल का होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) देखा जाए तो कई मायने में अहम है जो कई खिलाड़ियों के किस्मत के दरवाजे खोल देगा. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हर टीम अपना- अपना बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है क्योंकि हर किसी की नजर खिताब जीतने पर है लेकिन इस वक्त टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी अपनी फिटनेस को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं जो वर्ल्ड कप में खेलेंगे जरूर लेकिन अगर इन्होंने आगे अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया तो फिर इनके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है.

T20 World Cup खेलने जा रहे इन खिलाडियों का खेल मोटापे की वजह प्रभावित

1. रोहित शर्मा

अगले महीने से शुरू हो रहे हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुई है लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लगातार अपने बढ़ते वजन को लेकर फैंस के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं. कई बार रोहित शर्मा के साथ यह देखा जा चुका है कि उनका बढ़ता वजन किस तरह उनके खेल को प्रभावित कर रहा है. इसके बावजूद भी यह खिलाड़ी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. अगर इसी तरह इन्होंने इस बात को नजरअंदाज किया तो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद रोहित शर्मा को एक बहुत बड़ा समझौता करना पड़ सकता है.

2. ऋषभ पंत

वर्तमान समय में टीम इंडिया के लिए कई मैचों में विकेट कीपिंग करने वाले ऋषभ पंत को भविष्य का टीम इंडिया का कप्तान भी कहा जाता है लेकिन कई मैचों में यह देखा जा चुका है कि अपने बढ़ते वजन के चलते कई बार फील्ड पर ऋषभ पंत गेंद को पकड़ने से भी जुझते नजर आए हैं. यही कारण है कि अपनी खराब फिटनेस के चलते उन्हें विकेट के पीछे बॉल या कैच पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

ऐसे में उन्हें उन खिलाड़ियों से सलाह लेनी चाहिए जो अपने आप को हर हाल में फिट रखते हैं. अगर ऋषभ पंत को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद भी अपने करियर को लंबा बनाना है तो फिर उन्हें इस पर जरूर काम करना होगा.

यह भी पढ़ें- दूसरे टी20 में Rohit Sharma करने जा रहे हैं स्टार खिलाड़ियों को बाहर, ये होगी प्लेइंग इलेवन

3. रविचंद्रन आश्विन

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया के लिए सबसे अनुभव और दिग्गज गेंदबाज माने जाने वाले रविचंद्रन अश्विन भी अपने खराब फिटनेस के कारण कई बार टीम इंडिया से बाहर रह चुके हैं. दरअसल ये खिलाड़ी भी अपनी फिटनेस को लेकर कई बार मैदान पर मैच के दौरान सही ढंग से गेंद के पीछे दौड़ नहीं लगा पाते हैं. यह कई बार देखा जा चुका है कि अभी रविचंद्रन अश्विन को अपने फिटनेस पर बहुत काम करने की जरूरत है. अगर टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए रविचंद्रन अश्विन को खेलने का मौका मिलता है तो फिर उन्हें इस बारे में जरूर सोचना होगा.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: दो मैच से हो जाएगा तय, सिराज की होगी वर्ल्ड कप में एंट्री होगी या नहीं!