Asia Cup में इन खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज, जिंबाब्वे टूर पर बल्ले से मचाई तबाही

Asia Cup

Asia Cup में इन खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज, जिंबाब्वे टूर पर बल्ले से मचाई तबाही

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) में कई ऐसे चेहरों को मौका नहीं दिया गया है जिन्होंने बीते कई मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया था. यही वजह है कि उन खिलाड़ियों ने अब सोशल मीडिया पर अपना दर्द जाहिर करना शुरू कर दिया है. इसी के साथ उनके फैंस भी काफी मायूस है पर आपको बता दें कि यह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए तीनों मैचों की वनडे सीरीज में अपने बल्ले से धमाल मचाया था जिसके बाद से लगातार सेलेक्टर्स के फैसले पर सवाल उठाया जा रहा है कि आखिर इन तीन खिलाड़ियों को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एशिया कप (Asia Cup) के लिए क्यों नजरअंदाज किया गया.

शतक लगाने के बाद भी नहीं मिला मौका

shubman gill 1

एशिया कप (Asia Cup) में शुभ्मन गिल, शिखर धवन और संजू सैमसन जैसे इन बड़े चेहरे को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया जिन्होंने भारत और जिंबाब्वे के बीच वनडे सीरीज में अपने बल्ले से धमाल मचाया है. आपको बता दें कि शुभ्मन गिल इस वक्त बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिनकी बैटिंग का हर कोई दीवाना है. उन्होंने पहले वनडे मैच में 82 रन और तीसरे वनडे मैच में 103 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम इंडिया को मैच जिताया.

इसके बावजूद भी सेलेक्टर्स द्वारा इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया गया. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह खिलाड़ी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए काफी मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहा था लेकिन विराट कोहली के आते ही एशिया कप (Asia Cup) में उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गई.

यह बड़े नाम शामिल

shikhar sanju

एशिया कप (Asia Cup) के लिए जिन अन्य दो खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है. अगर उनमें शिखर धवन की बात करें तो जिंबाब्वे दौरे पर उन्हें उपकप्तान बनाया गया था जिन्होंने पहले वनडे मुकाबले में 83 रन और तीसरे वनडे मैच में 40 रनों की शानदार पारी खेली. देखा जाए तो शिखर धवन में वह काबिलियत मौजूद है जो मुश्किल परिस्थितियों में अपने बल्ले से कमाल दिखाकर टीम को मैच जिता सकते हैं. वही एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन संजू सैमसन को भी जगह नहीं दी गई है जो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. इस वक्त ये खिलाड़ी बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में भारतीय टीम से हार्दिक पंड्या को हटाना हो सकता है बहुत गलत फैसला

सेलेक्टर्स ने की गलती

team india 35

एशिया कप (Asia Cup) के लिए सेलेक्टर द्वारा जिन 15 सदस्य टीम इंडिया का ऐलान किया गया है उस पर कई दिग्गजों द्वारा भी सवाल खड़े किए गए हैं क्योंकि सेलेक्टर ने कई ऐसे चेहरे को नजरअंदाज किया है जो एशिया कप (Asia Cup) में खेलने के लिए पूरी तरह फिट और मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे. ऐसे में यह देखना होगा कि एशिया कप में टीम इंडिया की रणनीति क्या होती है. आपको बता दें कि 27 अगस्त एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत होने वाली है जहां 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है.

यह भी पढ़ें- Yuzvendra Chahal और Dhanashree के रिश्तों में आ रही दूरियों के खबर के बीच आया उनका ये विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *