Asia Cup में यजुवेंद्र चहल या रवि बिश्नोई में से किसी एक को मिलेगा रोहित की टीम में जगह

Asia Cup

Asia Cup में यजुवेंद्र चहल या रवि बिश्नोई में से किसी एक को मिलेगा रोहित के टीम में जगह

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने को लेकर सभी खिलाड़ियों मे अभी से ही जंग शुरू हो चुकी है लेकिन इस वक्त दो खिलाड़ियों के बीच बहुत बड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. एक तरफ भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले अपने पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया मजबूती से उतरना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर कई ऐसे खिलाड़ी है जिनका पत्ता कटता नजर आ रहा है. अब देखना यह होगा कि किस खिलाड़ी का पलड़ा भारी रहता है और कौन प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाता है.

प्लेइंग इलेवन के लिए करनी होगी माथापच्ची

rohit sh

एशिया कप (Asia Cup) के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान करना टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए इतना भी आसान नहीं है. देखा जाए तो भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेलते हैं. वही अक्सर भारत से कमजोर टीमों के खिलाफ टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा को इस वक्त प्लेइंग इलेवन के लिए काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है. एक तरफ इस वक्त जसप्रीत बुमराह एशिया कप (Asia Cup) के लिए उपलब्ध नहीं है तो दूसरी ओर दो ऐसे चेहरे हैं जिनमें से किसी एक को चुनना रोहित शर्मा के लिए बेहद ही गंभीर चुनौती है.

इन गेंदबाजों को किया गया शामिल

 

एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, यूज़वेंद्र चहल और रवि बिश्नोई को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है. देखा जाए तो रविंद्र जडेजा के अनुभव के अनुसार ऑलराउंडर की क्षमता पर उनका खेलना पूरी तरह नजर आ रहा है. वही बतौर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह मजबूती से पक्की करती नजर आ रहे हैं. अब युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई यह दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं. ऐसे में किसी एक खिलाड़ी को एशिया कप (Asia Cup) के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी तो किसी एक को बाहर जाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें- KL Rahul को एशिया कप में तो मील गई जगह, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर!

दोनों का इकॉनमी रेट बराबर

4 bowlerravi yuzvendra

इस साल हुए कुछ टूर्नामेंट पर अगर नजर डालें तो भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में विकेट लिया है जिसके बाद हर्षल पटेल का नंबर आता है. वही इन गेंदबाजों के बाद यूज़वेंद्र चहल और रवि बिश्नोई एक साथ है जिन्होंने भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की है. सबसे खास बात तो यह है कि दोनों का इस साल का इकॉनमी रेट भी लगभग एक जैसा रहा है. ऐसे में एशिया कप (Asia Cup) के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान होने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि रोहित शर्मा ने यूज़वेंद्र चहल या फिर रवि बिश्नोई को अपने पाले में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli का जब-जब हुआ पाकिस्तान से हुआ सामना तो, औंधे मुंह गिरी पाकिस्तानी टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *