4 ओवर में मात्र 8 रन, Team India का ये घातक बॉलर वर्ल्ड कप से पहले लौटा फॉर्म में

Team India

4 ओवर में मात्र 8 रन, Team India का ये घातक बॉलर वर्ल्ड कप से पहले लौटा फॉर्म में

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे धुरंधर गेंदबाज ने अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है जो हर फॉर्मेट के बल्लेबाजों की जमकर छुट्टी कर रहे हैं जहां इसका एक छोटा सा उदाहरण साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले पहले टी-20 मुकाबले में देखने को मिला जहां भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को पूरी तरह से कमजोर कर दिया था और 20 ओवर में उस टीम ने केवल भारत के सामने 106 रन का स्कोर बनाया जो इस बात को दर्शाता है कि किस तरह भारतीय गेंदबाज अपना प्रदर्शन दिखा रहे हैं. इस बीच भारत का एक गेंदबाज सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा जिससे काफी किफायती गेंदबाजी की.

4 ओवर में दिए सिर्फ 8 रन

हम किसी और की नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज और अनुभवी गेंदबाज माने जाने वाले रविचंद्रन अश्विन की चर्चा कर रहे हैं जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मौका दिया गया और इसमें उन्होंने अपने प्रदर्शन से एक बार फिर हर किसी का दिल जीत लिया. आपको बता दें कि 4 ओवर में बल्लेबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन को भले ही एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ लेकिन इस दौरान उन्होंने केवल 8 रन दिए और 16 डॉट बॉल फेंकी. एक ये सबसे बड़ी वजह है जिस वजह से टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को दबाव में रखा.

यह भी पढ़ें- शमी नहीं बल्कि Mohammed Siraj को मिला बुमराह की जगह T20I में मौका

1 मेडन ओवर भी किया

रविचंद्रन अश्विन कई बार अपने अनुभव का इस्तेमाल करके टीम इंडिया (Team India) को फायदा पहुंचा चुके हैं. यही वजह है कि इस खिलाड़ी का टीम में शामिल होना टीम इंडिया (Team India) के लिए फायदे की बात होती है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर फेंके जहां अपने कोटे की 24 बॉल में से उन्होंने 16 डॉट बॉल की और 1 मेडन ओवर भी निकाला जहां इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया ने पहले से ही झटके देने शुरू कर दिए थे. यही वजह था कि भारत को केवल 107 रनों का लक्ष्य मिला.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK मैच के लिए तैयार हो गया मैदान, अब बस वर्ल्ड कप का इंतजार

वर्ल्ड कप में काम आएगा अनुभव

यह कोई पहली बार नहीं है. टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने कई मौके पर टीम इंडिया के लिए ऐसा प्रदर्शन करके दिखाया है जो साफ तौर पर कहा जा सकता है कि इस खिलाड़ी का अनुभव वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बेहद काम आने वाला है जिस तरह से रविंद्र जडेजा चोट की वजह से बाहर है और यूज़वेंद्र चहल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जताया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah का T20 वर्ल्ड कप से बाहर होना, कहीं टीम इंडिया पर भरी ना पड़ जाए