12 साल बाद इस खिलाड़ी पर पड़ी बीसीसीआई की नजर, Team India में हुआ शामिल

Team India

12 साल बाद इस खिलाड़ी पर पड़ी बीसीसीआई की नजर, Team India में हुआ शामिल

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम (Team India) के हिटमैन चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं. ये चोट उन्हें वनडे सीरीज के दुसरे मुकाबले में बाएं हाथ के अंगूठे में लगी थी. जिसके बाद पहले टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा की जगह अभिमन्यु ईश्वरन ने ली है. वहीं इस टेस्ट मैच के लिए हिटमैन की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है जबकि उप-कप्तानी की जिमेद्दारी चतेश्वर पुजारा को दी गई है.

आपको बता दें की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) में बदलाव नजर आ रहा है. अभिमन्यु ईश्वरन, जयदेव उनादकत, नवदीप सैनी और सौरव कुमार को टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया गया है. बीते रविवार को बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की.

12 साल बाद हुई Team India में वापसी

31 वर्षीय जयदेव उनादकट को 12 साल बाद टेस्ट मुकाबलों में जगह मिली है. इसके पहले जयदेव भारतीय टीम (Team India) के लिए एक मात्र टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज साल 2010 के दिसंबर में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच डेब्यू किया था. उसके बाद इस गेंदबाज की 12 साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में मौका दिया गया है.

जयदेव का क्रिकेट करियर

बता दें की, हाल हीं में 2022/23 विजय हजारे ट्रॉफी में जयदेव उनादकट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं. जयदेव की इस टूर्नामेंट में सौराष्ट्र के लिए 10 मुकाबलों में 19 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा जयदेव उनादकट ने भारतीय टीम (Team India) के लिए 7 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 8 विकेट लिए है. टी20 मुकाबलों की बात करे तो 10 टी20 मैचों में उनादकट ने 14 विकेट हासिल किए हैं. वहीं इस खिलाड़ी के आईपीएल करियर की बात करे तो उसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 91 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 91 विकेट भी शामिल है.

इसके अलावा नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को टीम में शमी और जडेजा की जगह पर शामिल किया गया है. रविन्द्र जडेजा लम्बे समय से घुटनों की चोट से टीम से बाहर चल रहे हैं. इसी कारण उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम से बाहर रहना पड़ा. जबकि हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे सीरीज से पहले हीं कंधे में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए.