T20I Retirement:अचानक इस युवा खिलाड़ी नें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया एलान

T20I

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद ही चौकाने वाली एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल 33 साल का एक युवा विस्फोटक बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल (T20I) क्रिकेट से संन्यास एलान कर दिया है. महज 33 साल में उम्र में इस खिलाड़ी द्वारा लिए गए फैसले ने सबको चौका दिया है.

T20I से इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास

bng

तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) बांग्लादेश के खतरनाक बल्लेबाज हैं. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल (T20I) मैचों से संन्यास का एलान कर दिया है. महज 33 साल की उम्र में तमीम ने इतना बड़ा फैसला ले लिया, ये सबको हैरान करने वाला है. टी20 इंटरनेशनल (T20I) मैचों से 6 महीनों के लिए पहले हीं दुरी बनाने का फैसला लिया था. लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया पर संन्यास का एलान करते हुए फेसबुक पर बांग्ला में एक पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा था,

‘मुझे आज से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर समझा जाए. सभी को धन्यवाद.’

प्लेयर ऑफ द सीरीज का मिला पुरस्कार

player of the match

हाल हीं में बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज के बिच तीन मैचों का वनडे हुआ था. वेस्टइंडीज को इस सीरीज में बांग्लादेश ने 3-0 हराया था. तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) इस सीरीज में बांग्लादेश के कप्तान थे. तमीम को अपनी बढ़िया कप्तानी के साथ कमाल के प्रदर्शन के चलते प्लयेर ऑफ़ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया था. इस सीरीज के खत्म होते हीं तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) नें ये फैसला लिया और संन्यास का एलान कर दिया.

टी20 करियर कुछ ऐसा रहा

tamim

इसी साल 27 जनवरी को तमीम ने टी20 इंटरनेशनल (T20I) से ब्रेक लेने का फैसला लिया था लेकिन अब वो इस फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है. ब्रेक के दौरान उन्होंने घरेलु टी20 का एक टूर्नामेंट खेला था. 2007 में टी20 इंटरनेशनल (T20I) क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तमीम ने आखरी मैच मार्च 2020 में खेला था. 78 टी20 इंटरनेशनल (T20I) मैच उन्होंने बांग्लादेश के लिए खेले हैं और 24.08 की औसत से एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1758 रन बनाए है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने 6 पारी में बनाए केवल 76 रन, इंग्लैंड दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *