UWW: सालों बाद भारत ने जीता गोल्ड, Sakshi Malik ने लहराया हिंदुस्तान का तिरंगा

UWW

यूडब्ल्यूडब्ल्यू (UWW) रैंकिंग सीरीज इवेंट में भारत की स्टार रेसलर साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने एक बार फिर से अपने प्रदर्शन के बलबूते पर पूरे भारत को गौरवान्वित किया है जहां इन पर फिर से वह अपने फॉर्म में वापसी करती हुई नजर आई और उन्होंने आक्रामक खेल दिखाते हुए 5 साल बाद जबरदस्त तरीके से वापसी की है और भारत को स्वर्ण पदक दिलाया है.

यह 5 वर्षों में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है जहां उनके साथ- साथ भारत की मानसी और दिव्या काकरण ने भी शिर्ष स्थान हासिल किया है जहां साक्षी मलिक द्वारा स्वर्ण पदक जीतने के बाद हर तरफ उनकी तारीफ होती नजर आ रही है और सोशल मीडिया पर जमकर उन्हें लेकर ट्वीट किया जा रहा है.

भारत को मिला सोना

UWW

साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने अपने दमदार प्रदर्शन से एक बार फिर यूडब्ल्यूडब्ल्यू (UWW) में भारत का नाम रोशन किया है और हिंदुस्तान का परचम लहराया है. साक्षी मलिक ने कजाकिस्तान की इरीना कुजनेत्सोवा के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता से जीत के साथ शुरुआत की और उसके बाद उज़्बेकिस्तान की रुशाना पर 9-3 की बड़ी जीत दर्ज की. इसके बाद मंगोलिया की तसेरेनचिमेड सुखी ने सेमीफाइनल में अपना नाम वापस ले लिया जहां सीधे फाइनल में पहुंची साक्षी मलिक ने कुजनेत्सोवा को 7-4 से शिकस्त देते हुए यह पदक हासिल किया. आपको बता दें कि आखरी बार साल 2017 में साक्षी मलिक राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीती थी जहां उसके बाद 2022 में उन्होंने शानदार वापसी की है.

अपने फॉर्म में की वापसी

UWW

साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने साल 2020 और 2022 में एशियाई चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक जीते थे. वही मानसी ने भी स्वर्ण पदक जीता है जिन्होंने कजाकिस्तान की एम्मा टिसिना के खिलाफ अपना अंतिम मुकाबला 3-0 से जीता है. वही देखा जाए तो टोक्यो गेम्स में क्वालीफाई करने से चूकने वाली साक्षी मलिक अब अपने पुराने लय में लौटती नजर आ रही है जिन्होंने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर हर किसी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है.

इन खिलाड़ियों ने भी जीता गोल्ड

UWW

साक्षी मलिक (Sakshi Malik) के अलावा मानसी ने 57 किलोग्राम की कैटेगरी में गोल्ड मेडल हासिल किया है. वही दिव्या काकरण की बात करें तो उन्होंने 68 किलोग्राम की कैटेगरी में फाइनल में मंगोलिया की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया है. आपको बता दें कि इन खिलाड़ियों ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतकर यह साबित कर दिया है कि अभी भी इनमें शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता बाकी है.

ये भी पढ़े-   IPL 2022: Hardik Pandya को मिला करोड़ों का तोहफा, वीडियो शेयर कर जाहिर की खुशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *