Virat Kohli 9 साल बाद खेलेंगे जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज, लगातार हो रहे फ्लॉप

Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त बेहद ही खराब दौर से गुजर रहे हैं जहां उनका खराब फॉर्म उनके लिए एक बहुत बड़ी मुसीबत बन चुका है. विराट कोहली को लगातार अपने खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है जहां कई बार उन्हें टीम इंडिया से ब्रेक तो कई बार उन्हें फॉर्म में वापस आने के लिए मौका दिया गया.

इसके बावजूद भी जब विराट कोहली के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं हुआ तो कई दिग्गजों ने विराट कोहली को ड्रॉप करने की मांग शुरू कर दी जहां इस बीच विराट कोहली (Virat Kohli) के एक ऐसे टीम के खिलाफ वनडे मैच खेलने का खुलासा हुआ है जिस टीम के खिलाफ वह पिछले 9 साल तक कोई वनडे मैच नहीं खेले.

जिंबाब्वे के खिलाफ खेलेंगे सीरीज

Virat Kohli

दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) जो इस समय बेहद ही खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली इस वक्त लगभग 1 महीने के ब्रेक पर है जो टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेलेंगे. दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) को ब्रेक देना इस लिहाजे से भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस साल के अंत में वर्ल्ड कप और अगले महीने एशिया कप का आयोजन होना है जिसमें विराट कोहली के लिए शानदार प्रदर्शन करना काफी महत्वपूर्ण है.

Virat Kohli के पक्ष में है सेलेक्टर्स

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) को अपनी खोई हुई फॉर्म वापस दिलाने के लिए टीम इंडिया के सेलेक्टर्स लगातार हर कोशिश करते नजर आ रहे हैं जहां अब कोहली को जिंबाब्वे सीरीज में भेजने का पूरा मन बन चुका है. ऐसे में सलेक्शन कमेटी का कहना है कि उम्मीद है कि क्रिकेट से ब्रेक विराट कोहली को मानसिक रूप से तैयार करने में मदद करेगा. बिना किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के यह मुश्किल होगा इसलिए हम चाहते हैं कि विराट जिंबाब्वे के खिलाफ खेले क्योंकि विराट कोहली का यह पसंदीदा फॉर्मेट है.

Virat Kohli के लिए खराब रहा यह साल

Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जो इस वक्त बेहद में खराब प्रदर्शन से गुजर रहे हैं उन्हें पिछले साल आईपीएल के स्थगित होने के कारण लंबा आराम दिया गया था जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू T20 सीरीज भी उन्होंने नहीं खेली. विराट कोहली 2022 का आईपीएल का हिस्सा रहे लेकिन इसके बाद होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में उन्हें बाहर रखा गया था जहां अब वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें आराम देने की बात कही गई.

यह भी पढ़ें-  अब साल 2023 में होगा Asian Games का आयोजन, इस वजह से बदला गया फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *