Virat Kohli ने तोड़ा रिकॉर्ड, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को पछाड़ा

Virat Kohli

Virat Kohli ने तोड़ा रिकॉर्ड, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को पछाड़ा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने शानदार फॉर्म में जब से वापसी की है तब से लगातार वह एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते नजर आ रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी आउट हो गए थे तो उस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनाया जहां विराट कोहली ने अपनी इस तूफानी पारी से टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Virat Kohli ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने 48 गेंदों में 63 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के भी निकले. इसी के साथ विराट कोहली ने अपनी पारी के दम पर राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है और भारत की तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. आपको बता दें कि सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी सचिन तेंदुलकर टॉप पर है जिनके नाम 34357 रन है. वहीं विराट कोहली दूसरे नंबर पर, राहुल द्रविड़ इस तीसरे नंबर पर और सौरव गांगुली चौथे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: कभी गर्दन पकड़ा तो कभी किया किस, कार्तिक से ये कैसा प्यार जता रहे हैं रोहित

शानदार फॉर्म में हैं कोहली

एशिया कप से ही देखा जा रहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले से किस तरह कहर मचाते नजर आ रहे हैं जहां टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) का यह प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है क्योंकि नंबर 3 पर खेलने वाले कोहली भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते हैं जहां विराट कोहली अगर क्रिज पर टिक जाए तो फिर गेंदबाजी का कोई भी फॉर्मेट उनके काम नहीं आता है.

यह भी पढ़ें- Team India के इस बड़े दुश्मन को मिली T20 वर्ल्ड कप में जगह, गेंद से मचाते हैं कहर

वर्ल्ड कप में कोहली के होने से होगा फायदा

विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप के बाद से लगातार शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं जहां बीते कई समय से उनका बल्ला काफी शांत रहा था लेकिन एशिया कप के बाद कोहली ने जो वापसी की है वह उनके फैंस के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा है. यही वजह है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अब पूरी मजबूती के साथ टीम इंडिया अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में आक्रामक नजर आ रही है जो वर्ल्ड कप से पहले एक बहुत बड़ा संदेश है.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik की ये गलती बदल सकती थी मैच का फैसला, अक्षर पटेल ने बचा लिया